Move to Jagran APP

कबड्डी खिलाड़ी की हत्या करने वालों पर बख्शा नहीं जाएगा : आइजी

थाना सुभानपुर के गांव लक्खण के पड्डा में बीते दिनों अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी अरविदरजीत सिंह उर्फ पड्डा भलवान को एएसआइ की ओर से गोली मारकर हत्या किए जाने के बाद पुलिस के बारे में सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हो रही है

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 May 2020 11:36 PM (IST)Updated: Tue, 12 May 2020 11:36 PM (IST)
कबड्डी खिलाड़ी की हत्या करने वालों पर बख्शा नहीं जाएगा : आइजी
कबड्डी खिलाड़ी की हत्या करने वालों पर बख्शा नहीं जाएगा : आइजी

संवाद सहयोगी, कपूरथला : थाना सुभानपुर के गांव लक्खण के पड्डा में बीते दिनों अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी अरविदरजीत सिंह उर्फ पड्डा भलवान को एएसआइ की ओर से गोली मारकर हत्या किए जाने के बाद पुलिस के बारे में सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हो रही है और पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए जा रहे हैं। मंगलवार को मंगलवार को पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान आइजी (जालंधर जोन) नौनिहाल सिंह ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि सोशल मीडिया में गलत अफवाहें फैलाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। गलत वीडियो के जरिए पुलिस की छवि खराब करने वालों को बख्शा नही जाएगा। कांफ्रेंस में उपस्थित मृतक कबड्डी खिलाड़ी के दादा व अन्य परिवारिक सदस्य भी इन वीडियो के कारण काफी आहत दिखाई दिए तथा उन्होंने सोशल मीडिया पर गलत अफवाहों पर रोक लगाने की मांग की है ताकि इस दुख की घड़ी में उन्हें और संकट का सामना न करना पड़े।

loksabha election banner

आइजी नौनिहाल सिंह ने कहा कि जिला पुलिस ने मुख्य आरोपित एएसआइ परमजीत सिंह को उसके साथी सहित कुछ ही घंटों में गिरफ्तार करके पीड़ित पक्ष को पूरा इंसाफ दिया है। आरोपित एएसआइ को नौकरी से भी बर्खास्त भी किया गया है।

उन्होंने कहा कि कबड्डी खिलाड़ी अरविंदरजीत सिंह उर्फ पड्डा भलवान की हत्या का मामला बेहद दुखद है। पुलिस की पीड़ित परिवार से हमदर्दी है। उन्होंने कहा कि आरोपित कोई भी हो उसे बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि आरोपित एएसआइ परमजीत सिंह के खिलाफ हत्या सहित कई गंभीर धाराएं लगाई गई है। इस पूरे मामले में जल्द ही पुलिस अपनी कार्रवाई पूरी करके आरोपित को कड़ी सजा दिलाएगी। उन्होंने सोशल मीडिया में कुछ लोगों की ओर से अरविंदरजीत सिंह की हत्या के मामले को लेकर फैलाई जा रही झूठी अफवाहों पर दुख जाहिर करते हुए कहा कि मृतक के परिवार की मदद के साथ-साथ उनको हौसला देने की जरूरत है। कांफ्रेंस के दौरान मृतक के परिजन भी उपस्थित थे। उन्होंने पुलिस कार्रवाई पर संतोष जाहिर करते हुए कहा कि पुलिस ने कुछ ही घंटों में आरोपित एएसआइ को गिरफ्तार कर बड़ी राहत दी है। अब आरोपित एएसआइ व उसके साथी को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी। कांफ्रेंस के दौरान एसएसपी सतिंदर सिंह ने कहा कि मृतक कबड्डी खिलाड़ी सिंह के परिवार को किसी किस्म की मुश्किल नहीं आने दी जाएगी और उनको पूरा इंसाफ दिया जाएगा। इस उद्देश्य के मद्देनजर पुलिस अफसरों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए है।

इस अवसर पर एसपी (डी) मनप्रीत सिंह ढिल्लों, डीएसपी हेड क्वार्टर मुकेश कुमार, डीएसपी स्पेशल ब्रांच संदीप सिंह मंड, डीएसपी सब डिवीजन कपूरथला हरिंदर सिंह गिल, डीएसपी कंट्रोल रुप शहबाज सिंह, जिला परिषद के सदस्य मनी औजला व शरनजीत सिंह पड्डा सहित कई पुलिस अफसर मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.