संवाद सहयोगी, कपूरथला : पंजाब सरकार की तरफ से राज्य के सरकारी स्कूलों में 15 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों को मुफ्त वर्दी देने के लिए 92.95 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं। राज्य सरकार के इस कदम के साथ सरकारी स्कूलों में पढ़ते विद्यार्थियों को बहुत लाभ हो। यह बात आम आदमी पार्टी के जिला प्रधान गुरपाल सिंह इंडियन ने कही। उन्होंने बताया कि पहली से आठवीं कक्षा तक के एससी, एसटी, बीपीएल लड़कियों को मुक्त वर्दी मिलेगी। मुफ्त वर्दी हासिल करने वाले कुल विद्यार्थियों में से 8 ,45,429 लड़कियों के लिए 50.72 करोड़ रुपये 5,45,993 एससी लड़कियों के लिए 32.75 करोड़ रुपए और 1,57,770 बीपीएल लड़कियों के लिए 9.46 करोड़ रुपये जारी किए गए हैं। पंजाब सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सुधार करने के लिए वचनबद्ध है। सरकारी स्कूलों में पढ़ते विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा दी जा रही है, वहीं विद्यार्थियों को अन्य सहुलतें भी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार की भ्रष्टाचार के खिलाफ़ जीरो टालरैंस है। उन्होंने कहा कि शिक्षा क्षेत्र में काम करने के लिए वह जमीनी स्तर पर फीडबैक लेकर काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के आत्मविश्वास को बढ़ाने की भी जरूरत है जिससे उनको नौकरी ढूंढने वालों से नौकरी प्रदान करने वाला बनाया जा सके। इस अवसर पर कुलविदर सिंह चाहल, अनमोल कुमार गिल, बलबीर सिंह राणा, कुलविदर सिंह किदा, यूथ नेता सुरजीत सिंह विक्की, सरबजीत सिंह खुखरेन, जगजीवन सिंह भिडर, विकास मोमी, गुरभेज सिंह औलख, दारा सिंह, सरूप लाल आदि उपस्थित थे।

ओलंपियाड में बाबा लालवानी स्कूल के बच्चों ने जीते पदक

संवाद सहयोगी, कपूरथला : बावा लालवानी पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने विज्ञान के लिए अंतराष्ट्रीय ओलंपियाड, गणित के लिए अंतराष्ट्रीय ओलंपियाड, सामान्य ज्ञान के लिए अंतराष्ट्रीय ओलंपियाड, विज्ञान के लिए अंतराष्ट्रीय ओलंपियाड, रीजनिग एंड एपटीटूड के लिए अंतराष्ट्रीय ओलंपियाड, इंगलिश के लिए अंतराष्ट्रीय ओलंपियाड आदि में गोल्ड, सिल्वर तथा ब्राउंज मेडल हासिल कर सभी का नाम रोशन किया। प्रिसिपल डा. एकता धवन ने कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताएं जीवन में हमें चुनौतियों से मुकाबला करना सिखाती है।

Edited By: Jagran