Move to Jagran APP

बीबीएमबी अस्पताल को अपग्रेड करने के लिए सरकार प्रयासरत : सोम प्रकाश

केंद्रीय राज्यमंत्री और लोकसभा हलका होशियारपुर से सांसद सोम प्रकाश ने कहा है कि सरकार होशियारपुर के तलवाड़ा क्षेत्र में स्थित बीबीएमबी में अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रयासरत है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Nov 2019 02:04 AM (IST)Updated: Sat, 23 Nov 2019 06:07 AM (IST)
बीबीएमबी अस्पताल को अपग्रेड करने के लिए सरकार प्रयासरत : सोम प्रकाश
बीबीएमबी अस्पताल को अपग्रेड करने के लिए सरकार प्रयासरत : सोम प्रकाश

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : केंद्रीय राज्यमंत्री और लोकसभा हलका होशियारपुर से सांसद सोम प्रकाश ने कहा है कि सरकार होशियारपुर के तलवाड़ा क्षेत्र में स्थित बीबीएमबी में अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रयासरत है। मंत्री ने कहा कि अस्पताल को अपग्रेड करने और डॉक्टरों व स्टाफ में बढ़ोतरी करने की क्षेत्र के लोगों ने मांग की है और इसे लेकर उन्होंने केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह से मुलाकात कर उन्हें अस्पताल के हालात से अवगत करवाया है। केंद्रीय राज्य मंत्री ने बताया कि बीबीएमबी 100 बिस्तर वाला अस्पताल है और इसमें पूरी सुविधाएं उपलब्ध नहीं हैं। क्षेत्र के लोग अस्पताल की सेवाओं से संतुष्ट नहीं है। सोम प्रकाश ने कहा कि तलवाड़ा के आसपास के गांवों के लोगों की बीबीएमबी अस्पताल को अपग्रेड करने और अलग अलग बीमारियों के इलाज के लिए डाक्टरों सहित स्टाफ में बढोतरी करने की मुख्य मांग है। इसे लेकर उन्होंने केंद्रीय मंत्री को लिखित पत्र देकर लोगों की मांग पूरी करने की अपील की है। सोम प्रकाश ने बताया कि आरके सिंह ने उनकी सभी मांगों को ध्यानपूर्वक सुनकर संबंधित अधिकारियों से रिपोर्ट करने के लिए कहा है। केंद्रीय मंत्री ने आश्वासन दिया है कि वह दिसंबर में खुद अस्पताल का दौरा करेंगे और वहां सभी सुविधाएं सुनिश्चित करवाएंगे।

loksabha election banner

ये सुविधाएं करवाई जाएं उपलब्ध

सोम प्रकाश ने केंद्रीय मंत्री आरके सिंह के समक्ष बीबीएमबी अस्पताल में सर्जन, एमडी मेडिसन, सोनोलोजिस्ट, एनेस्थेटिक, पीडियाट्रीएशन, आर्थोपेडिशएन सहित फुली ऑटोमेटिक बायो केमेस्ट्रिी एनालाइजर, लेटस्ट अल्ट्रासाउंड मशीन, कार्डिक मॉनिटर व पल्स मॉनिटर, ऑपरेशन टेबल्स व ओटी लाइट, स्ट्रेचर्स व व्हीलचेयर्स, इको, टीएमटी व ईसीजी मशीन, डीफिबरीलेटर, आक्सीजन बैंक, लेटस्ट सर्जिकल इंस्ट्रूमेंटस, चाइल्ड इंक्यूबेटर आदि उपलब्ध करवाने की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.