संवाद सहयोगी, कपूरथला : विरासती शहर कपूरथला में सीवरेज व्यवस्था बेहाल है। गलियों और सड़कों पर गंदा पानी भरने से बीमारी फैलने की आशंका है। समय पर सीवरेज की सफाई नहीं होने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। नगर निगम के अधिकारी सीवरेज की सफाई को लेकर गंभीर नहीं हैं।

पिछले कई दिनों से शहर के कई इलाको में सीवरेज का गंदा पानी ओवरफ्लो हो रहा है। इस वजह से गंदा पानी सीवरेज से बाहर निकलकर लोगों के घरों के दरवाजे तक पहुंच रहा है। शहर के लोगों ने नगर निगम के अधिकारियों को कई बार समस्या को लेकर जानकारी दे चुके हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है। लोगों ने नगर निगम से मांग की है कि जल्द से जल्द सीवरेज के ओवरफ्लो हो रहे गंदे पानी की निकासी का प्रबंध किया जाए ताकि समस्या से निजात मिल सके। गंदे पानी के कारण मोहल्ले में बीमारी फैलने का खतरा मंडरा रहा है, लेकिन नगर निगम उनकी कोई भी सुनवाई करने को तैयार नहीं है। मोहल्ला निवासियों ने नगर निगम के अधिकारियों से उनके इलाके में सीवरेज प्रणाली सुचारु कर उन्हें नारकीय जीवन से निजात दिलाने की मांग की है।

विरासती शहर में सुभाष पैलेस से लेकर मार्कफेड चौक और अन्य कई इलाकों में सीवरेज जाम होने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। आए दिन सीवरेज और पानी के निकासी की गंभीर समस्या को लेकर आमजन जूझते हुए देखा जा सकता है। वहीं जगह-जगह सीवरेज लाइन ओवरफ्लो रहती है जिससे गंदा पानी गलियों में ही घरों के बाहर जमा रहता है।

इस संबंध में नगर-निगम के ईओ बृज मोहन का कहना है कि सीवरेज की सफाई करवाकर लोगों को समस्या से राहत दिलाई जाएगी।

Edited By: Jagran