Move to Jagran APP

बस स्टैंड को बंद कर पीआरटीसी कर्मियों ने किया रोष प्रदर्शन

पंजाब रोडवेज/पनबस कांट्रेक्ट वर्कर्स यूनियन पंजाब और पीआरटीसी के बस चालकों ने की हड़ताल।

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Jul 2021 08:41 PM (IST)Updated: Mon, 26 Jul 2021 08:41 PM (IST)
बस स्टैंड को बंद कर पीआरटीसी कर्मियों ने किया रोष प्रदर्शन
बस स्टैंड को बंद कर पीआरटीसी कर्मियों ने किया रोष प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, कपूरथला :

loksabha election banner

पंजाब रोडवेज/पनबस कांट्रेक्ट वर्कर्स यूनियन पंजाब और पीआरटीसी के कच्चे कर्मचारियों की प्रदेश कमेटी के आह्वान पर कपूरथला बस स्टैंड बंद करके सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया गया।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सरकार के समूह कच्चे कर्मचारियों को पहली बार कैबिनेट में पक्का करने का वायदा चुनाव से पहले किया था परंतु साढ़े चार वर्ष बीत जाने के बाद कच्चे कर्मचारियों को पक्के करने की जगह लाठियों से मारा जा रहा है। उन्होंने बठिडा में ठेका कर्मचारी संघर्ष मोर्चा पंजाब की ओर से मनप्रीत सिंह बादल के खिलाफ शांतिपूर्वक प्रदर्शन करके कर्मचारियों व लाठीचार्ज करके यह साबित किया है कि सरकार सभी वायदों से भाग रही है तथा पंजाब के लोगों का मौजूदा सरकार से कोई हल नहीं है। सरकार हर ओर से विफल साबित हो चुकी है।

कैशियर गुरविन्द्र सिंह, उपाध्यक्ष सतनाम सिंह, हरपाल सिंह, सुखबीर सिंह, मलकीत सिंह, गुरदेव सिंह, दविन्द्र सिंह व अन्य नेताओं ने संयुक्त तौर पर बताया कि गत दिनों अपनी मांगों पंजाब रोडवेज पनसप और पीआरटीसी में कम से कम 10 हजार बसें डाली जाएं। ननबस और पीआरटीसी के कच्चे कर्मचारियों को उनके विभागों में पक्का किया जाए, सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार बराबर काम बराबर वेतन लागू दी जाए, रिपोर्टो की कंडीशनें रद करके कर्मचारी बहाल किए जाए आदि मांगों को पूरा करवाने के लिए की हड़ताल के संबंध में एक जुलाई को ट्रांसपोर्ट मंत्री पंजाब से पंजाब भवन चंडीगढ़ में मीटिग हुई थी, जिसमें मंत्री की ओर से यूनियन से प्रपोजल मांगी गई थी और पहली कैबिनेट मीटिग में पनबस और पीआरटीसी के कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने का वायदा किया था, परंतु अब 24 दिन बीत जाने के बाद भी कोई हल नहीं निकाला गया, जिसके कारण यूनियन द्वारा सोमवार को पंजाब के सभी बस स्टैंड बंद करके धरने दिए गए और ठेका कर्मचारी संघर्ष मोर्चा पंजाब की ओर से दिए दो दिवसीय काम छोड़ प्रोग्राम अनुसार 3-4 अगस्त को समूह बस स्टैंड बंद करके पंजाब सरकार के पुतले जलाए जाएंगे और यदि सरकार ने मांगे नहीं मानी तो दोबारा 9 से 11 अगस्त तक मुकम्मल बसों की हड़ताल करके कैप्टन अमरेंद्र सिंह व नवजोत सिंह सिद्धू के घर का घेराव किया जाएगा।

इस मौके पर गुरभेज सिंह, तरजिन्दर सिंह, बलविन्दर सिंह, अवतार सिंह, जसवीर सिंह, राज कुमार आदि उपस्थित थे।

यात्रियों को झेलनी पड़ी परेशानी

यात्री चेतन मिनहास, राहुल, संजीव कुमार, बंसी लाल, अमरजीत कौर, संदीप कौर, कोमल आदि ने बताया कि सोमवार को पीआरटीसी के कर्मचारियों की हड़ताल के चलते उन्हें बसों में आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं किशन मेहरा ने बताया कि उसे जलंधर किसी काम के लिए जाना था तो कर्मचारियों की हड़ताल के चलते उसे आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.