Move to Jagran APP

दमकल विभाग के 12 कर्मचारियों पर आग बुझाने की जिम्मेदारी

दीपावली के के मद्देनजर दमकल विभाग ने शहर में आगजनी की घटना रोकने के लिए तैयारी कर ली है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 07:30 AM (IST)Updated: Mon, 26 Oct 2020 07:30 AM (IST)
दमकल विभाग के 12 कर्मचारियों पर आग बुझाने की जिम्मेदारी
दमकल विभाग के 12 कर्मचारियों पर आग बुझाने की जिम्मेदारी

संवाद सहयोगी, कपूरथला

prime article banner

दीपावली के के मद्देनजर दमकल विभाग ने शहर में आगजनी की घटना रोकने के लिए तैयारी कर ली है। दमकल विभाग के 12 फायरमैन के अलावा चार गाड़ियां, एक जीप व एक मोटरसाइकिल मौजूद है। शालीमार बाग में स्थित दमकल विभाग के दफ्तर में दमकल विभाग के कर्मचारी किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए साजो समान व गाड़ियों के साथ तैयार हैं।

दमकल विभाग के इंचार्ज रविदर कुमार ने बताया कि अगर कपूरथला के किसी भी क्षेत्र में आग लगने की घटना हो तो वहां पहुंचने में दमकल विभाग दमकल विभाग सबसे आगे रहता है। जरूरत पड़ने पर जालंधर व रेल कोच फैक्ट्री में से भी दमकल विभाग की गाड़ियां मंगवाई जाती है। नडाला, ढिलवां, भुलत्थ, बेगोवाल में आग लगने पर दमकल विभाग की टीम को पहुंचना पड़ता है। किसानों व आम लोगों की हमेशा ही मांग रही है कि नडाला, बेगोवाल, भुलत्थ व ढिलवां में एक जगह पर दमकल विभाग का सब-स्टेशन बनाया जाए।

रविदर कुमार ने बताया कि दीपावली के मद्देनजर आग लगने की घटना को रोकने के लिए 12 फायरमैन व चार ड्राइवर तैनात हैं। दमकल विभाग की टीम को सेफ्टी सूट और अग्निशमन यंत्र मुहैया करवाई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.