संवाद सहयोगी, कपूरथला : जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हुई है। सोमवार को जिले में कोरोना के कुल नौ मरीज मिले हैं।

शनिवार को अमृतसर के मेडिकल कालेज से 195 सैंपल की रिपोर्ट आई जिसमें चार पाजिटिव मिले। इसके अलावा एंटीजेन पर किए गए टेस्ट में पांच सैंपल की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। जिले में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 3974 तक पहुंच गई है। शनिवार को स्वस्थ होने पर कोरोना के 11 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इस समय जिले में कोरोना के 140 एक्टिव केस हैं। मरीजों का आइसोलेशन वार्ड व घरों में उपचार किया जा रहा है। शनिवार को कोरोना टेस्ट के लिए जिले भर में 1329 लोगों के सैंपल लिए गए। कपूरथला सिविल अस्पताल में 116 लोगों के कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिए गए।

सिविल अस्पताल के डा. राजीव भगत ने बताया कि शनिवार को पाजिटिव आने वाले मरीजों में कपूरथला का 24 साल का युवक, कपूरथला का 48 साल व्यक्ति, आइटीसी आफिस कपूरथला का 40 साल का व्यक्ति व 27 साल का युवक, ग्रीन पार्क फगवाड़ा का 35 साल का व्यक्ति तथा 33 साल की महिला, दाना मंडी फगवाड़ा का 17 साल का युवक, नूरपुर खीरांवाली कपूरथला की रहने वाली 37 साल की महिला तथा कपूरथला का रहने वाला 47 साल का व्यक्ति शामिल है।

क्लर्क की रिपोर्ट पाजिटिव आने पर स्कूल को किया सील

सरकारी स्कूल दयालपुर में काम करने वाले क्लर्क की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पाजिटिव आई है। शनिवार को ढिलवां की सेहत विभाग की टीम ने सिविल सर्जन डा. सुरिदर कुमार व एसएमओ डा. जसविदर कुमारी की अगुआई में स्कूल को बुधवार तक के लिए सील कर दिया है। क्लर्क के संपर्क में आने वाले अध्यापकों व कर्मचारियों के कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिए गए हैं। ढिलवां की एसएमओ डा. जसविदर कुमारी ने बताया कि जालंधर के रहने वाले क्लर्क को क्वारंटाइन किया गया है। स्कूल को सैनिटाइज व साफ-सफाई करवाकर बुधवार को खोलने के आदेश दिए गए है। सिविल अस्पताल के सिवल सर्जन डा. सुरिदर कुमार ने बताया कि स्कूल खुलने के बाद अध्यापकों व अन्य स्टाफ के सैंपल लिए जा रहे हैं।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!