Move to Jagran APP

इंडस्ट्री के लिए रिकवरी मॉडल बनी आरसीएफ

रेल कोच फैक्ट्री कपूरथला अन्य उद्योगों के लिए लॉकडाउन रिकवरी का मॉडल बन गई है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 01:22 AM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2020 01:22 AM (IST)
इंडस्ट्री के लिए रिकवरी मॉडल बनी आरसीएफ
इंडस्ट्री के लिए रिकवरी मॉडल बनी आरसीएफ

जागरण संवाददाता, कपूरथला : रेल कोच फैक्ट्री कपूरथला अन्य उद्योगों के लिए लॉकडाउन रिकवरी का मॉडल बन गई है। फैक्ट्री में बुधवार से पूरी स्टाफ क्षमता से काम शुरू हो गया है। रेल कोच फैक्ट्री में 23 अप्रैल 2020 से सीमित मैनपावर यानी 3744 कर्मचारियों और अधिकारियों के साथ रेल डिब्बों का उत्पादन शुरू किया गया था। शुरूआती स्तर पर सभी अधिकारियों और आरसीएफ कॉलोनी में रहने वाले स्टाफ को काम के लिए बुलाया गया।

loksabha election banner

इसके बाद दूसरे चरण में 18 मई 2020 और 19 मई 2020 को उन कर्मचारियों को ड्यूटी पर बुलाया गया जो कि कर्मचारी आरसीएफ से बाहर कॉलोनियों और ग्रामीण क्षेत्रों के वासी हैं। बुधवार को तीसरे चरण में 685 कर्मचारियों ने ड्यूटी ज्वाइन की। यह सभी जालंधर, लुधियाना और अन्य इलाकों के निवासी हैं। कन्टेनमेंट इलाकों में रहने वाले कर्मचारियों को अभी ड्यूटी पर नहीं बुलाया गया है। बुधवार को कर्मचारियों की ड्यूटी ज्वाइन से पहले स्क्रीनिग की गयी और उन्होंने अपने स्वास्थ्य घोषणा पत्र आरसीएफ प्रशासन को सौंपे।

प्रत्येक कर्मचारी को कोरोना वायरस से बचाव के लिए किट दी गयी है जिसमें मास्क, सैनिटाइजर, साबुन और सेफ्टी से संबंधित दिशा निर्देश दिए गए हैं। 73 दिन के बाद ड्यूटी ज्वाइन करने पर कर्मचारियों में भारी उत्साह देखने को मिला। आरसीएफ के महाप्रबंधक रविन्द्र गुप्ता ने बताया कि अब आरसीएफ अपनी पूरी क्षमता के साथ कोच निर्माण में जुट गया है। फैक्ट्री सभी कर्मचारी व अधिकारी कोविड 19 से बचाव के तमाम नियमों का पालना करते हुए अपनी डयूटी निभा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.