सुल्तानपुर लोधी [हरनेक सिंह जैनपुरी]। कपूरथला पुलिस ने सुल्तानपुर लोधी के छह नशा तस्करों की तीन करोड़ रुपये की चल व अचल जायदाद फ्रीज कर दी है। यह तस्कर सुल्तानपुर लोधी के नशा तस्करी के लिए बदनाम तीन गांव सेंचा, तोती व लाटियांवाल के रहने वाले हैं। इन लोगों की अपने गांवों में काफी जायदाद है, जहां पर पुलिस ने वीरवार को प्रॉपर्टी फ्रीज करके जब्त किए जाने के नोटिस चस्पा कर दिए हैं। इससे अब यह तस्कर अपनी प्रॉपर्टी बेच नहीं सकेंगे।

वहीं, एक तस्कर की करीब 10 लाख कीमत की 9 कनाल 05 मरले की खेतीहर जमीन कुर्क करने के आदेश दे दिए है, जिसे राजस्व विभाग की ओर से बेचने के लिए नीलामी की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सुल्तानपुर लोधी के डीएसपी सरवन सिंह बल व एसएचओ इंस्पेक्टर सरबजीत सिंह ने बताया कि सुल्तानपुर लोधी के गांव सेंचा, तोती व लाटियांवाल के नशा तस्कर पूरन सिंह, चरण सिंह, केहर सिंह, अमनदीप सिंह उर्फ अमना, मलकीत सिंह और हरप्रीत सिंह की 2,96 करोड़ की आलीशान कोठियां, लग्जरी गाड़ियां-बाइक्स, खेतीहर जमीन कंपीटेट अथॉरिटी दिल्ली की तरफ से फ्रीज की गई है। इस संबंधी राजस्व विभाग के रिकार्ड में दर्ज किया जा चुका है।

उन्होंने बताया कि यह सारी चल/अचल जायदाद नशा बेचकर बनाई गई है। इनमें से गांव सेंचा के पूरन सिंह की 10 लाख कीमत की 09 कनाल 05 मरने जमीन कुर्क करने के आदेश हासिल हुए हैं। इस जमीन को बेचने के लिए राजस्व विभाग की ओर से नीलामी की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। वहीं, इन तस्करों की गांव में मौजूद प्रॉपर्टी पर नोटिस चस्पा कर दिए हैं, जिससे यह लोग अब अपनी जमीन किसी भी सूरत में बेच नहीं सकेंगे।

पुलिस द्वारा फ्रीज प्रॉपर्टी में 2.45 करोड की पांच कोठियां, 29.5 लाख की छह गाड़ियां, 1.73 लाख के पांच बाइक और 19.50 लाख की तीन खेतीहर जमीन शामिल हैं। डीएसपी के अनुसार तीन तस्कर जेल में हैं। एक जमानत, एक कोरोना वायरस के चलते पैरोल और एक भगौड़ा चल रहा है। इनमें कुछ तस्कर वो हैं, जिन्होंने रेड करने जाने वाली पुलिस पर कई बार हमले भी किए हैं। सुल्तानपुर लोधी के कुछ और गांव जहां तस्करों ने नशा बेचकर प्रॉपर्टी बनाई है, उनका रिकार्ड हासिल करके कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। पुलिस ने कानूनी कार्रवाई अमल में लाकर नशा स्मगलिंग के धंधे में लगे तस्करों में बड़ा तहलका मचा दिया है।

छह नशा तस्करों को 10-10 वर्ष की हो चुकी कैद

डीएसपी सरवन सिंह बल ने बताया कि पंजाब सरकार की हिदायतों अनुसार 68-एफएनडीपी एक्स एक्ट अधीन एसपी मनप्रीत सिंह ढिल्लों व थाना सुल्तानपुर लोधी के इंस्पैक्टर सरबजीत सिंह द्वारा तस्करोंं की ओर से नशे बेचकर बनाई गई चल और अचल जायदाद 2,95,61,625 रुपये कंपीटेट अथार्टी दिल्ली की ओर से फ्रीज और फोरफीट की गई है। डीएसपी बल ने बताया कि इस संबंधी माल विभाग के रिकार्ड में बकायदा जमीन कुर्की का इंदराज हो चुका है। डीएसपी बल व इंस्पेेक्टर सरबजीत सिंह ने बताया कि इन 6 नशा तस्करों को नशीले पदार्थो के मामलों में 10-10 वर्ष की कैद हो चुकी है। उन्होंने बताया कि इसके बाद अन्य नशा स्मगलरों के खिलाफ भी बेचते हुए बनाई कोठियांं, महंगी गाड़ियां व जमीनों की कुर्की के आदेश अमल में लाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: मेरा दिल नहीं लग रहा, पत्नी को लाने जा रहा हूं, मुझे न रोका जाए..., युवक का पत्र सोशल मीडिया पर वायरल

यह भी पढ़ें: गेहूं खरीद के लिए कूपन की मारामारी, E-Pass के लिए Ola के साथ टाईअप 

यह भी पढ़ें: कोरोना की जंग में मुस्तैदी: महिला पुलिस खिला रही खाना, पुरुष जवान नाकों पर तैनात

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!