Move to Jagran APP

पुलिस की कार्यशैली पर शिवसेना हिंदुस्तान के तेवर तलख

शिवसेना हिंदुस्तान के पदाधिकारियों के खिलाफ सिटी पुलिस द्वारा दर्ज एफआइआर को रद किया जाए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 07:04 PM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 07:04 PM (IST)
पुलिस की कार्यशैली पर शिवसेना हिंदुस्तान के तेवर तलख
पुलिस की कार्यशैली पर शिवसेना हिंदुस्तान के तेवर तलख

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : शिवसेना हिंदुस्तान के पदाधिकारियों के खिलाफ सिटी पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआइआर को लेकर शिव सैनिकों के तेवर तलब हो गए हैं। दिल्ली-लाहौर बस को बुधवार को जीटी रोड पर काली झंडिया दिखाते हुए विरोध जताने के बाद सिटी पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआइआर में नामजद शिवसेना हिंदुस्तान के प्रदेश उपप्रधान मनीष सूद ने कहा कि पुलवामा हमले के विरोध मे पूरे भारत में पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे है, लेकिन कहीं कोई पर्चा दर्ज नहीं हुआ। दूसरी तरफ पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिद्धू व आप से अलग हुए सुखपाल खैहरा ने सरेआम आपत्तिजनक बयानबाजी की। खैहरा ने तो भारतीय फौज के चरित्र पर ही लांछन लगा दिया, लेकिन शिवसेना की मांग के बावजूद उनपर कोई केस दर्ज नहीं हुआ। गुरदासपुर में कश्मीरी छात्र द्वारा होस्टल के कमरे के बाहर लगे तिरंगे को फाड़ा गया तब भी कोई पुलिस कार्रवाई नहीं हुई, जबकि यह मामले देशद्रोह के संगीन अपराध की श्रेणी में आते है। जहां तक पाकिस्तान की बस का प्रश्न है तो पड़ोसी राज्य हरियाणा में भी दिल्ली-लाहौर बस का विरोध जताया गया, लेकिन वहां भी कोई एफआइआर नहीं हुई, क्योंकि फगवाड़ा को छोड़ कर अन्य जगहों की पुलिस को पता है कि सुरक्षाबलों की इतनी बड़ी संख्या में हुई शहादत के बाद देश की भावनाएं आहत हैं। जबकि फगवाड़ा पुलिस की शर्मनाक कार्यशैली को देखकर लगता है कि वह पाकिस्तान सरकार के आदेश का पालन कर रही है या फगवाड़ा को पाकिस्तान की सरजमीं का हिस्सा समझ बैठी है। मनीष सूद के साथ ही एफआइआर में आरोपी बनाए गए प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य भजन बाती जिला उपप्रमुख रमन शर्मा व फगवाड़ा सिटी प्रधान सौरव शर्मा ने एक स्वर में कहा कि न तो उन्होंने जीटी रोड पर कोई हो-हल्ला किया व न ट्रैफिक ही बाधित की। पुलिस ने बिलकुल बेबुनियाद आरोप लगाए है। वे लोग केवल काली झंडियां दिखाकर अपना विरोध पाकिस्तानी हुकमरानों के कानों तक पहुंचाना चाहते थे और यह काम सर्विस लेन पर खड़े होकर बिलकुल शांतिपूर्ण अंजाम दिया जा रहा था मगर न जाने क्यों पुलिस को यह भी सहन नहीं हुआ।

loksabha election banner

शिवसेना नेताओं ने जहां पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मांग की है कि एक फौजी होने के नाते शिवसेना की फौज के प्रति भावनाओं का सम्मान करते हुए फगवाड़ा पुलिस द्वारा दर्ज झूठा पर्चा रद करने का तुरंत निर्देश दें। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को शिवसेना हिंदुस्तान के प्रदेश अध्यक्ष कृष्ण शर्मा की अगुवाई में फगवाड़ा पुलिस के खिलाफ जबरदस्त रोष प्रदर्शन किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.