संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : कैप्टन अमरिदर सिंह की सरकार ने चुनाव घोषणा पत्र में किए किसी भी वादे को पूरा नहीं किया है। कांग्रेस सरकार के शासन में लोग त्राहि त्राहि कर रहे हैं। यह बात पंजाब भाजपा के प्रधान व राज्यसभा सांसद श्वेत मलिक ने फगवाड़ा में से बातचीत के दौरान कही। उन्होंने कहा कि विधान सभा चुनावों से पहले कैप्टन सरकार ने घर घर नौकरी देने, प्रदेश से नशा खत्म करने, युवाओं को मोबाइल फोन देने, बेरोजगारी भत्ता देने, आटा दाल के साथ चीनी चाय पत्ती देने, शगुन स्कीम व पेंशन स्कीम दोगना करने, प्रदेश भर में विकास के बड़े बड़े प्रोजेक्ट लगाने सहित अन्य कई वादे किए थे लेकिन सरकार ने कोई भी वादा पूरा नहीं किया। पूर्व की अकाली-भाजपा सरकार की ओर से चलाई जा रही जनहित सभी स्कीमों को बंद कर दिया तथा विकास के काम भी पूरी तरह से रोक दिए गए। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में खोले गए सुविधा केन्द्र भी बंद कर दिए गए। आरोप लगाया कि कैप्टन सरकार ने प्रदेश में डेवलपमेंट टैक्स के नाम पर करोड़ों रुपये एकत्रित कर लिए लेकिन विकास कहीं नहीं करवाया।

उन्होंने आरोप लगाया कि कैप्टन सरकार के शासन में गुंडागर्दी हो रही है, विरोधी पार्टियों के नेताओं पर झूठे पर्चे दर्ज किए जा रहे हैं। कैप्टन सरकार ने पहले जिला परिषद, नगर निगम, पंचायत व उप चुनाव भी सरकारी ताकत का प्रयोग कर धक्केशाही से जीते हैं। ऐसे में आशंका है कि प्रदेश में चार सीटों फगवाड़ा, मुकेरियां, दाखा व जलालबाद में होने वाले विधान सभा उप चुनावों में भी सरकार धक्केशाही करेगी, इसलिए पंजाब भाजपा जल्द ही चुनाव आयोग से मिलने जा रही है। इस दौरान प्रदेश में चारों सीटों पर पेरा मिलिट्री फोर्स की तैनाती करने की मांग की जाएगी।

इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री सोम प्रकाश, पूर्व केन्द्रीय मंत्री विजय सांपला, प्रदेश भाजपा महासचिव दयाल सिंह सोढी, राकेश राठौर व प्रवीण बांसल, प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष राजेश बाघा, पूर्व मंत्री तीक्ष्ण सूद, जिला भाजपा प्रधान पुरुषोतम पासी, जिला भाजपा महासचिव पार्षद अनुराग मनखंड, परमजीत पम्मा, राजीव पाहवा, सरवण सिंह कुलार उपस्थित थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!