Move to Jagran APP

सुल्तानपुर लोधी में नगर कौंसिल के पास कूड़ा फेंकने के लिए नहीं है कोई जगह

संवाद सहयोगी, सुल्तानपुर लोधी: बाबे नानक की नगरी के रूप से जाने जाने वाला ऐतिहासिक शहर सुल्तानपुर लोधी के पास शहर का कूड़ा फेकने की भी जगह नहीं है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Nov 2018 02:13 AM (IST)Updated: Sat, 17 Nov 2018 02:13 AM (IST)
सुल्तानपुर लोधी में नगर कौंसिल के पास कूड़ा फेंकने के लिए नहीं है कोई जगह
सुल्तानपुर लोधी में नगर कौंसिल के पास कूड़ा फेंकने के लिए नहीं है कोई जगह

संवाद सहयोगी, सुल्तानपुर लोधी: बाबे नानक की नगरी के रूप से जाने जाने वाला ऐतिहासिक शहर सुल्तानपुर लोधी के पास शहर का कूड़ा फेकने की भी जगह नहीं है। नगर कौंसिल ने जिस व्यक्ति से 5 मरले जगह ठेके पर लेकर कूड़ा फेंकने का कारनामा किया था, उसने एक एकड़ में कूड़ा फेंक कर कब्जा करने के साथ-साथ आस पास के लोगों को भी मुसीबत में डाल दिया।

loksabha election banner

नगर कौंसिल को कूड़ा फेंकने के लिए जमीन ठेके पर देने वाले जसवंत ¨सह ने बताया कि नगर कौसिल ने करार किया था कि उसकी पांच मरले की जगह पर ही कूड़ा फेका जाएगा। इस करार अनुसार उसको 40 हजार रुपये वार्षिक देने थे। जसवंत ¨सह ने बताया कि साल भर से उसको पैसे भी नहीं किए, बल्कि पांच मरले की जगह उसके पूरे खेत में कूड़ा फेंका जा रहा है। जसवंत ¨सह ने बताया कि सिनेमा रोड पर उसकी एक एकड़ जगह है जिसमें सिर्फ पांच मरले जगह ही नगर कौंसिल को देने बारे में 2013 में यह करार हुआ था। इस करार की शर्त यह थी कि नगर कौसिल पांच मरले जगह पर पांच से 6 फीट उच्ची चार दिवारी करके उसके अंदर ही कूड़ा फेंकेगी। करार अनुसर डंप से रोजना कूड़ा उठाया जाना था पर इस पर अमल नहीं हुआ। डंप से कूड़ा सड़क पर ट्राली खडी कर नहीं उठाया जाए, बल्कि डंप के अंदर वाहन लेकर उठाया जाए। यह शर्त भी तह हुई थी कि 6 महीने का नोटिस देकर मालिक जगह खाली करवा सकता है। जसवंत ¨सह ने बताया कि नगर कौंसिल ने किसी भी शर्त की पालना नहीं की। उसके बार बार कहने पर भी जब शर्तो का पूरा नहीं किया गया तो उसने जगह खाली करने का नोटिस 25 जुलाई 2018 को दे दिया था, लेकिन अब नगर कौसिल सहयोग नही कर रही।

मुख्यमंत्री के सामने रखूंगा अपनी समस्या : जसवंत ¨सह

जसवंत ¨सह ने कहा कि श्री गुरु नानक देव जी के 550 साला प्रकाश पर्व के समागमों की शुरुआत करने के लिए सुल्तानपुर लोधी आ रहे मुख्य मंत्री कैप्टन अम¨रंदर सिंह के समक्ष अपनी समस्या रखेंगे कि उसकी जगह खाली करवाई जाएगी। जसवंत ने कहा कि संत बलबीर ¨सह सीचेवाल के सेवादार कई बार उसके प्लाट से गंदगी उठाते है पर नगर कौसिल ने कोई सहयोग नही दिया बल्कि उसके पूरे खेत में धक्के से कूड़ा फेंक रहे है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.