संवाद सहयोगी, कपूरथला : आरसीएफ के नजदीक बाबा दीप सिंह नगर निवासी महिला ने अपनी दो बेटियों के साथ जहरीली वस्तु निगल ली। पड़ोसियों को जब इस बात का पता चला तो उनको आरसीएफ स्थित अस्पताल में दाखिल करवाया गया। मां व बेटियों की हालत गंभीर देखते हुए डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद सिविल अस्पताल में रेफर कर दिया। वहां उपचार के दौरान छोटी बेटी की मौत हो गई। जबकि बड़ी बेटी की सेहत में सुधार होने के कारण उसे छुट्टी दे दी गई। वहीं मां की हालत में सुधार न होने के कारण उसे जालंधर रेफर कर दिया गया है।

जालंधर के निजी अस्पताल में उपचाराधीन 37 साल की दलजीत कौर का पति राजिद्र सिंह इटली में सेटल है। दलजीत कौर अपनी बेटियों 13 साल की राजवीर कौर और छह साल की हरमनप्रीत कौर के साथ बाबा दीप सिंह नगर में रह रही है। वीरवार सुबह दस बजे पड़ोसियों को पता चला कि दलजीत अपनी बेटियों के साथ घर में बेहोश पड़ी है। इसपर उसे आरसीएफ स्थित अस्पताल ले गए। ड्यूटी डाक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें सिविल अस्पताल रैफर कर दिया। जहां पर बड़ी बेटी राजवीर कौर की हालत में सुधार होने पर उसे छुटटी दे दी गई, जबकि छोटी बेटी हरमनप्रीत कौर की मौत हो गई। महिला की हालत नाजुक होने पर उसे जालंधर के अस्पताल में रेफर कर दिया। जहां पर वह जिदगी व मौत से जूझ रही है।

भुलाणा चौकी के एएसआइ पूर्ण चंद ने बताया कि आरसीएफ अस्पताल से सूचना मिलते ही वह अस्पताल पहुंचे। मगर वहां से उनको कपूरथला के सिविल अस्पताल में रैफर कर दिया गया था। जहां छोटी बेटी की मौत हो गई। उसका शव कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल में रखवा दिया है। जबकि महिला का जालंधर के अस्पताल में इलाज चल रहा है। महिला बयान देने के काबिल नहीं थी। इसलिए घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है।

Edited By: Jagran