संवाद सहयोगी, कपूरथला : विधायक राणा गुरजीत सिंह ने 12वीं की परीक्षा में अच्छे अंक हासिल करने वाले विद्यार्थियों व उनके अध्यापकों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मान किया गया। रविवार को सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल ग‌र्ल्स (घंटा घर) में आयोजित समारोह के दौरान उन्होंने सरकारी स्कूलों की छात्राओं जिन्होंने पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से घोषित परिणामों में पहला स्थान हासिल किया है, का सम्मान किया। विधायक राणा गुरजीत सिंह ने कहा कि उन्हें इस बात पर गर्व महसूस हो रहा है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से शिक्षा क्षेत्र में किए गए सुधारों के सार्थक परिणाम सामने आ रहे है। उन्होंने कहा कि यह पहली बार हुआ है कि जिले के सरकारी स्कूलों ने पास प्रतिशतता में जहां प्रदेश भर के सरकारी स्कूलों को मात दी है। साथ ही प्रदेश भर के निजी स्कूलों से भी अधिक परिणाम हासिल किए है।

सफलता के लिए लक्ष्य निर्धारित कर मेहनत करें : राणा गुरजीत सिंह

विधायक राणा गुरजीत सिंह ने विद्यार्थियों और विशेष तौर पर छात्राओं को बधाई देते हुए कहा कि वह जिदगी में सफलता के लिए अपने लक्ष्य निर्धारित करें। सफल होने के लिए कड़ी मेहनत करें।

बताते चलें कि कपूरथला के सरकारी स्कूलों के पास प्रतिशतता 7.4 प्रतिशत रही है जबकि दूसरे स्थान पर रुपनगर की 7.3 और तीसरे स्थान पर फिरोजपुर की 97.37 है। इन जिलों के निजी स्कूलों की पास प्रतिशतता 92.82, 96.93 और 95.65 प्रतिशत रही है। जिले में से दो छात्राएं कृष्णा और तृष्णा की मुख्यमंत्री की ओर से घोषित 5,100 रुपये के नकद इनाम के लिए चुनाव भी हुई है।

जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी मस्सा सिंह सिद्धू ने बताया कि जिले के सरकारी स्कूलों की शानदार कार्यप्रणाली से दाखिला दर में 10 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। इस मौके शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारियों के अलावा सीनियर कांग्रेसी नेता गोरा गिल, विशाल सोनी, राजिन्दर कौड़ा, विपन बजाज और मनोज भसीन आदि उपस्थित हुए।

Edited By: Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!