संवाद सहयोगी, फगवाड़ा :

विश्व हिदू संघ की बैठक राष्ट्रीय प्रधान अजय मेहता की अध्यक्षता में हुई। बैठक में कुछ तथाकथित किसान संगठनों द्वारा काली दीवाली मनाने की अपील की निदा की गयी। अजय मेहता ने कहा कि देश में कोई भी हिदू किसान आंदोलन के विरोधी नहीं है। जब भी अंदोलनकारियों ने देश से समर्थन मांगा है तब हिदू भाई बहनों ने हर तरह से इन्हें समर्थन दिया है। लेकिन जैसे ही कोई हिदू त्योहार आता है तो कुछ तथाकथित किसान संगठन हिदू त्योहारों के विरोध में बयानबाजी करके माहौल को खराब करने की कोशिश शुरू कर देते हैं जो कि सर्वथा अनुचित है।

मेहता ने कहा कि हिदू त्योहारों पर इस तरह की बयानबाजी हिदू-सिख एकता में दरार डाल कर देश को तोड़ने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि किसान अंदोलन की आड़ में कुछ देश विरोधी ताकतों के बहकावे में आकर कुछ लोग हिदू विरोधी एजेंडा चला रहे हैं, ताकि हिदू सिख एकता में दरार डाली जा सके और पंजाब सहित देश का माहौल खराब किया जा सके। लेकिन उन देश विरोधी ताकतों की इस कोशिश को विश्व हिदू संघ किसी भी कीमत पर कामयाब नहीं होने देगी।

अनिल गोयल ने सरकार से मांग की कि प्रदेश में लगातार बढ़ रही हिदू विरोधी गतिविधियों पर रोक लगाए तथा जो भी व्यक्ति किसी धर्म समुदाय जाति के विरुद्ध बयानबाजी करके या किसी भी धर्म के त्योहारों पर माहौल खराब करने की कोशिश करे, उसे कानून के अनुसार सख्त से सख्त सजा दी जाए। जिला कपूरथला प्रधान रमन नेहरा, जिला कपूरथला उपाध्यक्ष मोनू कुमार व व्यापार विग फगवाड़ा के प्रधान मुनीश सिगला भी उपस्थित थे।

Edited By: Jagran