Move to Jagran APP

नसबंदी के लिए लोगों को करें जागरूक : डॉ. गुरमीत

संवाद सहयोगी, ढिलवा : कपूरथला के सिविल सर्जन डॉ. बलवंत ¨सह के दिशा निर्देशों और जिला परिवार भलाई अधिकारी डॉ. गुरमीत कोर दुग्गल के नेतृत्व में ब्लॉक ढिलवा के अंतर्गत आने वाले ब्लॉक एक्सटेशन एजुकेटर, एलएचवीज और एएनएमज की मी¨टग का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 05:41 PM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 05:41 PM (IST)
नसबंदी के लिए लोगों को करें जागरूक : डॉ. गुरमीत
नसबंदी के लिए लोगों को करें जागरूक : डॉ. गुरमीत

संवाद सहयोगी, ढिलवा : कपूरथला के सिविल सर्जन डॉ. बलवंत ¨सह के दिशा निर्देशों और जिला परिवार भलाई अधिकारी डॉ. गुरमीत कोर दुग्गल के नेतृत्व में ब्लॉक ढिलवा के अंतर्गत आने वाले ब्लॉक एक्सटेशन एजुकेटर, एलएचवीज और एएनएमज की मी¨टग का आयोजन किया गया। सीनियर मेडिकल अधिकारी पीएचसी ढिलवा डॉ. जस¨वन्द्र कुमारी, एसएमओ भुलत्थ डॉ. तरसेम ¨सह द्वारा जिला परिवार भलाई अधिकारी डॉ. गुरमीत कौर दुग्गल को फूलों का गुलदस्ता देकर सम्मानित किया गया। डॉ. गुरमीत कौर दुग्गल ने 21 नवंबर से 4 ¨दसबर तक चलने वाले नसबंदी सेमिनार में अधिक से अधिक केस करवाने के दिशा निर्देश देते हुए कहा कि परिवार नियोजन के साधन आबादी की वृद्धि को रोकने के लिए जरूरी है। उन्होंनें कहा कि वह अपने अपने क्षेत्र में नसबंदी के लिए अधिक से अधिक लोगों को जागरुक करें, क्योंकि यह एक आसान ढंग है। डॉ. दुग्गल ने कहा कि पखवाड़े के दौरान सरकार की ओर से दी जिम्मेदारी पूरी तनदेही के साथ निभाई जाए और कोई लापरवाही का उपयोग न किया जाए। अधिकारी राम ¨सह की ओर से एचएमआइएस की ट्रे¨नग भी दी गई। राम ¨सह ने कहा कि रिपोर¨टग करने समय आकडों का पूरा ध्यान रखा जाए। इस मौके पर स्कूल हेल्थ मेडिकल अधिकारी डॉ. जसमीन कोर, ज्योति आनंद, मोनिका, नितु सरोया व अन्य उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.