Move to Jagran APP

ले. जनरल रणबीर सिंह बोले- करतारपुर कॉरीडोर खोलना अच्छा कदम, घुसपैठ की तो बख्शेंगे नहीं

रतारपुर कॉरीडोर खोलने का फैसला देश की लीडरशिप का अच्छा कदम है। लोगों की भावनाओं को देख कॉरीडोर खोलने का फैसला लिया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 09 Dec 2018 10:40 AM (IST)Updated: Sun, 09 Dec 2018 04:34 PM (IST)
ले. जनरल रणबीर सिंह बोले- करतारपुर कॉरीडोर खोलना अच्छा कदम, घुसपैठ की तो बख्शेंगे नहीं
ले. जनरल रणबीर सिंह बोले- करतारपुर कॉरीडोर खोलना अच्छा कदम, घुसपैठ की तो बख्शेंगे नहीं

कपूरथला [हरनेक सिंह जैनपुरी]। करतारपुर कॉरीडोर खोलने का फैसला देश की लीडरशिप का अच्छा कदम है। लोगों की भावनाओं को देख कॉरीडोर खोलने का फैसला लिया है। अगर किसी ने इसकी आड़ में घुसपैठ करने की कोशिश की तो सेना उसे बख्शेगी नहीं। ये बात कपूरथला सैनिक स्कूल पहुंचे सर्जिकल स्ट्राइक के हीरो लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कही। उन्होंने स्कूल में आयोजित ओल्ड ब्वॉयज स्टूडेंट मीट में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

loksabha election banner

रणबीर सिंह ने कहा कि बार्डर पर रोज मुठभेड़ होना और करतारपुर कॉरीडोर खोलना दोनों अलग-अलग कार्रवाई है। दोनों देशों के राजनीतिक और कूटनीतिक संबंध भी हैं। लेफ्टिनेंट जनरल ने कहा कि पंजाब में आतंकवाद को फिर से जिंदा करने की कोशिश की जा रही है। जो हर रोज जम्मू-कश्मीर के हालात को देखता है, वह समझ सकता है कि ऐसे लोग कितनी भी कोशिश कर लें पंजाब में दोबारा सफल नहीं हो पाएंगे। जब लोग आपका साथ देना शुरू कर दें तो समझ जाएं कि आतंकवाद में कमी आ रही है। सेना हर तरह के हालात का सामना करने में पूरी तरह सक्षम है। सीमा पर हमारे जवानों को नुकसान पहुंचाने वालों को सेना बखूबी सबक सिखा देती है।

पाक के खिलाफ कई ऑप्शन, सर्जिकल स्ट्राइक तो एक मैसेज था

लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ सेना के पास कई ऑप्शन हैं। सर्जिकल स्ट्राइक तो एक मैसेज था कि हम ऐसा भी कर सकते हैं। सर्जिकल स्ट्राइक बहुत ही पेशेवर तरीके से की गई थी।

मुंबई हमले के आरोपितों को सजा दे पाकिस्तान

मुंबई हमले में पाकिस्तान का हाथ होने के बारे में देश पहले से वाकिफ है। अगर उन आरोपितों के खिलाफ पाकिस्तान कानून के मुताबिक कार्रवाई करे तो समझ सकते हैं कि वह आतंकवाद के खिलाफ है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.