Move to Jagran APP

महिलाएं देश की उन्नति में दें हिस्सा : परमजीत

ग्रामीण क्षेत्र के बेरोजगार नौजवान लड़के-लड़कियों को रोजगार संबधी ट्रेनिंग देने के लिए पंजाब नेशनल बैंक की ओर से जिला कपूरथला में रुरल सेल्फ इंप्लाइमेंट ट्रे¨नग इंस्टीटियूट में ब्यूटी पार्लर मैनेजमेंट कोर्स करवाया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 01:34 AM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 01:34 AM (IST)
महिलाएं देश की उन्नति में दें हिस्सा : परमजीत
महिलाएं देश की उन्नति में दें हिस्सा : परमजीत

संवाद सहयोगी, कपूरथला: ग्रामीण क्षेत्र के बेरोजगार नौजवान लड़के-लड़कियों को रोजगार संबधी ट्रेनिंग देने के लिए पंजाब नेशनल बैंक की ओर से जिला कपूरथला में रुरल सेल्फ इंप्लाइमेंट ट्रे¨नग इंस्टीटियूट में ब्यूटी पार्लर मैनेजमेंट कोर्स करवाया गया। संस्था ने कोर्स पूरा होने के बाद ट्रे¨नग पूरी कर चुके छात्राओं को प्रमाण पत्र बांटे। सरवेन्द्र ¨सह मुख्य मेहमान के रुप में शामिल हुए। इस मौके एमएसएमई स्पोर्ट प्रोग्राम के अधीन चल रही स्पैशल अभियान के तहत एक स्पैशल लोन मेला करवाया। इसका उदघाटन सरवेन्द्र ¨सह ने किया। इसमें पंजाब नेशनल बैंक रूरल सेल्फ इंप्लाइमेंट ट्रे¨नग इस्टीट्यूट के विद्यार्थियों ने भाग लिया। संस्था के डायरेक्टर परमजीत ¨सह ने संदेश दिया कि महिलाएं भी अपना रोजगार शुरु कर देश की उन्नति में हिस्सा दें। उन्होंने बताया कि संस्था में विभिन्न रोजगारों संबधी मुफ्त ट्रेनिंग दी जाती है व विद्यार्थियों को खाने पीने का प्रबंध भी फ्री है। कोर्स पूरा करने के बाद जरूरतमंद विद्यार्थियों को अपना रोजगार शुरु करने के लिए बैंकों से कर्ज प्राप्त करने में मदद भी की जाती है। इस मौके पर कुलदीप कौर, व अन्य मेंबर उपस्थित थे।

prime article banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.