Move to Jagran APP

किसान संघर्ष कमेटी ने संघर्ष तेज करने की दी चेतावनी

किसान संघर्ष कमेटी पंजाब की जिला कपूरथला इकाई के अध्यक्ष सतनाम सिंह पन्नू की अध्यक्षता में अपनी मांगों को पूरा करवाने के लिए पंजाब सरकार के नाम का मांग पत्र एडी शिखा भगत को सौंपा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 03:34 AM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 06:07 AM (IST)
किसान संघर्ष कमेटी ने संघर्ष तेज करने की दी चेतावनी
किसान संघर्ष कमेटी ने संघर्ष तेज करने की दी चेतावनी

संवाद सहयोगी, कपूरथला : किसान संघर्ष कमेटी कपूरथला के अध्यक्ष सतनाम सिंह पन्नू की अध्यक्षता में कमेटी के सदस्यों ने प्रदेश सरकार के नाम सहायक कमिशनर नवनीत कौर बल को मांग पत्र सौंपा।

prime article banner

सतनाम सिंह पन्नू ने कहा कि सरकार की लोक विरोधी नीतियों के कारण हर वर्ग दुखी है। फसल का उचित दाम न मिलने व बिजली की बढ़ रही दरों के कारण किसानों का जीना मुश्किल हो चुका है। किसान कर्जे के चलते आत्महत्या करने को विवश हैं। उन्होंने कहा कि तीन अक्टूबर को गांव रत्ता कदीम के किसानों ने सब डिवीजन में ट्रांसफार्मर लेकर आने व लेकर जाने के लिए गाड़ी की व्यवस्था करने के लिए दरखास्त दी गई थी, जिस पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। गांव मोहम्मदाबाद, भैणी कादर, रामपुरा गोरा, बाऊपुर के किसान निशानदेही गलत ढंग से किए जाने के कारण सरकारी सुविधाओं का लाभ नहीं ले पा रहे हैं। गांव शेर सिंह छन्ना में मनरेगा के तहत काम करने वाले कर्मचारियों को अभी तक वेतन नहीं दिया गया। किसानों का नीले कार्ड नहीं बनाया जा रहा है। बाढ़ प्रभावित किसानों को अभी तक मुआवजा नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने किसानों की मांगों को जल्द पूरा न किया गया तो सरकार को गंभीर परिणामों का सामना करना पड़ सकता है। मौके पर महासचिव सविंदर सिंह चुताला, गुरलाल सिंह, जसविंदर सिंह आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.