Move to Jagran APP

खुल्लर व मान जिला यूथ प्रधान की दौड़ में

जिला यूथ कांग्रेसी की प्रधानगी को लेकर सौरव खुल्लर व हरनूर सिंह मान के बीच सीधा मुकाबला हो रहा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 03:18 AM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 06:13 AM (IST)
खुल्लर व मान जिला यूथ प्रधान की दौड़ में
खुल्लर व मान जिला यूथ प्रधान की दौड़ में

हरनेक सिंह जैनपुरी, कपूरथला

loksabha election banner

जिला यूथ कांग्रेस की प्रधानगी को लेकर सौरव खुल्लर व हरनूर सिंह मान के बीच सीधा मुकाबला हो रहा है। इन दोनों उम्मीदवारों का फगवाड़ा से ताल्लुक है। यह दोनों जिला यूथ कांग्रेस की प्रधानगी के लिए पहली बार चुनाव लड़ रहे हैं। हरनूर सिंह मान, पूर्व कैबिनेट मंत्री व कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष जोगिदर सिंह मान का पुत्र हैं जबकि सौरव खुल्लर आम कांग्रेस परिवार से तालुक रखते हैं। खुल्लर एनएसयू के दो बार जिला प्रधान भी रह चुके हैं।

जिला प्रधानग के अलावा जिला महासचिव, पंजाब प्रधान व प्रदेश महासचिव के साथ साथ एसेंबली हलका प्रधान का भी चुनाव हो रहा है। इस मकसद से भुलत्थ में पांच दिसंबर और फगवाड़ा में छह दिसंबर को मतदान होगा जबकि सुल्तानपुर लोधी में गुरु नानक देव जी के 550 वें प्रकाशोत्सव के आयोजनों में व्यवस्था के चलते किसी उम्मीदवार की तरफ से नामांकन नही किया गया। सुल्तानपुर लोधी में चुनाव नही हो रहा है। विधान सभा कपूरथला के लिए बुधवार को वोट डाले गए।

कपूरथला विधान सभा हलके से करन महाजन प्रधानगी के लिए प्रमुख दावेदार है। हरियाणा की यूथ कांग्रेस के सीनियर ओहदेदार तोसिफ खान कपूरथला में हुए चुनाव के लिए प्रजाइडिग अफसर बनाए गए थे जिनकी अगुवाई में हुए मतदान दौरान कुल 1073 वोटों में 350 की तरफ से अपने वोट का इस्तेमाल किया गया। कम मतदान होने के पीछे वोट बनाने के समय इस्तेमाल किया गए पहचान पत्र का जरुरी होना बताया गया जबकि कई वोटर कार्ड के साथ वोट डालने आए थे, उन्हें वोट डालने की इजाजत नही दी गई।

विधान सभा हलका कपूरथला की यूथ कांग्रेस के मौजूदा प्रधान करन महाजन ने बताया कि हर वोटर की तरफ से पांच वोट डाले जा रहे हैं। एक वोट पंजाब यूथ कांग्रेस के प्रधान, एक प्रदेश महासचिव, एक-एक जिला प्रधान व जिला महासचिव और एक वोट एसेंबली हलके के प्रधान को जाता हैं।

भुलत्थ हलके का प्रधान चुनने के लिए पांच दिसंबर को मतदान होगी जबकि फगवाड़ा अध्यक्ष के लिए छह दिसंबर को मतदान होगा। पूरे जिले में यूथ कांग्रेस के लगभग 3000 वोटर है और सबसे अधिक कपूरथला में 1073 वोटर है जबकि सबसे कम सुल्तानपुर लोधी में 130 वोटर है। फगवाड़ा व भुलत्थ में लगभग 950-950 वोटर है।

उम्मीदवारों में हरनूर सिंह मान अकेले ऐसे उम्मीदवार है जिन्हें विरासत में सियासत मिली है और बाकी सभी आम कांग्रेसी परिवारों से संबंध रखते है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.