नरेश कद, कपूरथला : शहर की व्यस्त सड़कों में शामिल चारबत्ती चौक से लेकर रेलवे रोड अवैध कब्जों की भेंट चढ़ गई है। सड़क के किनारों पर अतिक्रमण के चलते राहगीरों को आने जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अतिक्रमण से सड़क छोटी होती जा है। कब्जा धारकों के खिलाफ कार्रवाई न होने से उनके हौसले दिन-प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं। इससे पैदल चलने वाले लोगों को परेशानी झेलनी पड़ती है तथा ट्रैफिक समस्या बनी रहती है। लोग दुर्घटनाओं का शिकार हो रहे हैं। इस रोड पर दुकानदारों ने 5-5 फीट तक अवैध कब्जे कर रखा रखा है। रेहड़ी व फड़ी वाले भी इस रोड पर कब्जा जमाए बैठे हैं। इस रोड से गुजरने वाले राहगीरों व वाहन चालकों को ट्रैफिक समस्या का सामना करना पड़ता है। दूसरी ओर चारबत्ती चौक पर लगाई गई ट्रैफिक लाइटें भी बंद पड़ी हुई है। इससे आए दिन जाम की समस्या पैदा होती रहती है तथा लोग घंटों जाम में फंस जाते हैं। यदि नगर कौंसिल इस रोड पर बनती कार्यवाई कर रोड को अतिक्रमण मुक्त बना दे तो राहगीरों को ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात मिल जाएगी। शहर निवासियों ने दैनिक जागरण से बातचीत कर अपने विचार सांझा किए।

सड़क को अतिक्रमण मुक्त बनाए नगर कौंसिल : विपन कुमार

चारबत्ती चौक से रेलवे रोड तक जाने वाली सड़क पर अतिक्रमण की भरमार है। लोगों का पैदल चलना मुश्किल हो गया है। नगर कौंसिल को सड़क से अतिक्रमण हटा कर लोगों की मुश्किलों का हल करना चाहिए।

अतिक्रमण से छोटी पड़ी सड़क : प्रकाश बठला

अतिक्रमण के कारण सड़क काफी छोटी पड़ गई है। चारबत्ती चौक पर लगी ट्रैफिक लाइटें भी खराब हो गई है। ट्रैफिक जाम तथा दुर्घटनाएं भी हो रही है। नगर कौंसिल को चाहिए कि इस सड़क पर किए गए अवैध कब्जों को हटाने का प्रयास करे।

अतिक्रमण की वजह से आए दिन हो रहे हादसे : टोनी आजाद

सड़क के दोनों किनारों पर दुकानदारों व रेहड़ी वालों की ओर से किए गएअतिक्रमण के कारण आए दिन हादसे हो रहे हैं। वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। नगर कौंसिल को चाहिए कि अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई करे।

वाहन चालकों व राहगीरों को मिले राहत : यशपाल आनंद

अतिक्रमण के खिलाफ नगर कौंसिल को समय समय पर कार्रवाई करनी चाहिए। तभी इस रोड को कब्जा मुक्त बनाया जा सकता है। अतिक्रमण होने के कारण लोग काफी समय तक जाम में फंसे रहते हैं। उन्हें अपनी मंजिल तक पहुंचने में काफी समय लगता है।

तय सीमा में सामान रखें दुकानदार : ईओ

इस संबंध में नगर कौंसिल के ईओ कूलभूषण गोयल का कहना है कि समय-समय पर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की जाती है। कब्जा करने वाले दुकानदारों का सामान जब्त कर जुर्माना किया जाता है। उन्होंने सभी दुकानदारों को अपील की है कि सभी दुकानदार अपना सामान अपने दायरे में रखें ताकि राहगीरों को ट्रैफिक जाम की समस्या से परेशानी का सामना न करना पड़े।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!