Move to Jagran APP

वाहनों ने उड़ाए चिथड़े, रोड की नब्ज ढूंढ रहे राहगीर

विरासती शहर के बाबा दीप ¨सह नगर से करतारपुर की ओर जाने वाली सड़क की हालत कई वषों से खस्ताहाल होने के कारण दिन-प्रतिदिन सड़क पर दुर्घटनाएं हो रही है। सड़क पर गड्ढे इतने गहरे हैं कि तेज रफ्तार चलने वाली गाड़ियां उक्त सड़क पर कछुआ चाल चलती नजर आती है। बारिश के दिनों में गहरे गड्ढों में पानी भर जाता है

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 07:36 PM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 07:36 PM (IST)
वाहनों ने उड़ाए चिथड़े, रोड की नब्ज ढूंढ रहे राहगीर
वाहनों ने उड़ाए चिथड़े, रोड की नब्ज ढूंढ रहे राहगीर

नरेश कद, कपूरथला :

loksabha election banner

बाबा दीप ¨सह नगर से करतारपुर को जाने वाली सड़क की हालत पिछले कई वर्षो से खस्ताहाल है। लगातार वाहनों की आवाजाही से इसके चिथड़े उड़ गए हैं। स्थिति यह है कि सड़क मिट्टी में कही खो गई है और राहगीर नब्ज ढूंढ रहे हैं। उबड़-खाबड़ रोड पर दिन-प्रतिदिन दुर्घटनाएं हो रही है। गड्ढे इतने गहरे हैं कि तेज रफ्तार चलने वाली गाड़ियां भी कछुआ चाल चलती नजर आती है। बारिश के दिनों में इन गहरे गड्ढों में पानी भर जाता है, जिससे राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

बाबा दीप ¨सह नगर से करतारपुर को जाने वाली सड़क की मरम्मत कार्य पिछले कई सालों से नहीं हुई है। रात के समय इस मार्ग पर स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था भी नहीं है, जिसके चलते अंधेरा छाया रहता है। कई लोग हादसों का शिकार हो चुके हैं। इसके बावजूद भी संबंधित विभाग इस सड़क के निर्माण की ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा। बाबा दीप नगर में पावरकॉम का दफ्तर होने के कारण हर रोज वहां पर सैकड़ों लोगों का आना जाना लगा रहता है, जिससे यह सड़क व्यस्त सडकों में से एक है। और वहा पर उपस्थित कोठियों व दुकानदारों ने कई बार इस सड़क के बारे में संबंधित विभाग को लिखती तौर पर भी दिया गया, लेकिन इसके बावजूद भी इस सड़क का निर्माण नही हो पाया। कोठियों व दुकानों में धुल भरी मिट्टी पहुंचने से खासी परेशानी झेलनी पड़ती है। दुकानों पर पड़ा सामान भी खराब हो रहा है। इस सड़क पर खास तौर पर पैदल चलने वाले लोग पैदल चलने से कतराते है। कारण कि धुल और मिट्टी उड़ने के कारण दुकानदार के लिए खांसी जुकाम व सांस जैसी बीमारी लगने का खतरा बडा हुआ है। संबंधित विभाग को चाहिए कि वह जल्द से जल्द इस सड़क का निर्माण कार्य करवाकर लोगों को निजात दिला सके।

इस बारे में दैनिक जागरण ने दीप नगर का दौरा किया तो पाया कि टूटी सड़क के कारण राहगीर को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है और बारिश के दिनों में यह सड़क तालाब का रूप धारण कर लेती है। वहा पर उपस्थित रवी, रणजीत ¨सह, सन्नी, बंटी, लवप्रीत ¨सह, सुरजीत ¨सह आदि ने बताया कि कई वर्षो से सड़क टूटी होने के कारण दो पहिया वाहन व चार पहिया वाहन हादसों का शिकार हो चुके हैं। इसके बावजूद भी संबंधित विभाग इस सड़क का निर्माण कार्य नहीं करवा रहा। इस बारे में दैनिक जागरण ने दीप नगर के सुरजीत ¨सह से बातचीत की तो उन्होंने कहा कि इस सड़क निर्माण के लिए कई बार लिखती तौर पर नगर कौसिल को अवगत करवाया गया, लेकिन इसके बावजूद भी इस सड़क का निर्माण कार्य नही हो पाया।

सड़क के बीचों बीच गढ्ढे

अशोक कुमार- ने कहा कि रात के समय टूटी सड़क के कारण अक्सर लोग घटनाओं का शिकार हो रहे हैं और स्ट्रीट लाईट न जलने के कारण शाम ढलने से ही अंधेरा छा जाता है। और सड़क के बीचों बीच बने गढ्ढे दिखाई न देने के कारण लोग घटनाओं का शिकार हो रहे है।

तालाब का रूप ले लेती है सड़क

अर्जुन ¨सह ने कहा कि बरसात के दिनों में दीप नगर से करतारपुर से जानी वाली सडक की खस्ता हालत के कारण सडक तालाब का रुप धारन कर लेती है लोग कई बार सड़क के बीच बने गढ्ढों में घटनाओं का शिकार हो रहे हैं। नगर कौंसिल को चाहिए कि जल्द से जल्द इस सड़क का निर्माण कार्य करवा कर दीप नगर निवासियों को निजात दिलाई जा सके।

ग्रंाट जारी होते ही होगा निर्माण कार्य शुरू

नगर कौसिल के ईओं कुलभूषण गोयल का कहना है कि जैसे ही सरकार की ओर से ग्रांट जारी होती है सड़क का निर्माण कार्य करवा दिया जाएगा, ताकि लोगों को टूटी सड़क से निजात मिल सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.