जागरण संवाददाता, कपूरथला : कोरोना वायरस से हेरिटेज सिटी के लोगों को बचाने के लिए क्षेत्रीय विधायक राणा गुरजीत सिंह आगे आए हैं। तीन दिन में पूरे कपूरथला शहर को सैनिटाइज किया जाएगा, जिसके लिए 15 ट्रालियां रवाना की गई हैं। उन्होंने शहर के 29 वार्डों में सैनिटाइजेशन स्प्रे के लिए नंगल की फर्म से 18000 लीटर सोडियम हाइपो क्लोराइड मंगवाकर नगर निगम को सौंपी है। राणा गुरजीत सिंह की तरफ से पंजाब सरकार को भी 10 लाख का सैनिटाइजर दिया जाएगा, जिसकी पूर्ति के लिए उनकी डिस्टलरी में सैनिटाइजर बनाने का काम शुरू हो गया है। विधायक राणा ने नगर निगम स्थित फायर ब्रिगेड स्टेशन से 15 ट्रालियों को शहर के वार्डों में सैनिटाइजेशन करने के लिए रवाना किया।

विधायक राणा ने कहा कि शहरवासियों की सुरक्षा उनका प्राथमिकताओं में शुमार है। अभी तो सैनिटाजेशन स्प्रे शुरू करवाया है। उनकी डिस्टलरी में सैनिटाइजर बन रहा है। जल्द ही शहर के घर-घर में सैनिटाइजर वितरित किया जाएगा, जिससे लोग इस वायरस से खुद और दूसरों को बचा सकें।

उधर, जिला योजना बोर्ड के चेयरमैन अनूप कल्हन ने पुरानी कचहरी स्थित कार्यालय में एक हेल्प डेस्क स्थापित किया है, जहां किसी भी तरह की मदद के लिए संपर्क किया जा सकेगा। इस मौके पर सिविल सर्जन डॉ. जसमीत कौर बावा, नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन मनोज भसीन, जिला योजना बोर्ड के चेयरमैन अनूप कल्हन, नरिदर मनसू, करण महाजन, दविदरपाल सिंह हंसपाल, नरेन वशिष्ट, सुरिदरपाल सिंह खालसा, मनीष अग्रवाल, दीपक सलवान, ठाकुर दास, नवजोत माहल आदि मौजूद थे। शहर के 29 वार्डों में दवा स्प्रे के लिए आठ जोनों में बांटा

नगर निगम कपूरथला के कमिश्नर-कम-एडीसी (जनरल) राहुल चाबा व ईओ आदर्श कुमार शर्मा ने बताया कि शहर के 29 वार्डों में दवा स्प्रे के लिए आठ जोनों में बांटा गया है। विभिन्न वार्डों में 15 ट्रालियों से दवा छिड़काव की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!