Move to Jagran APP

हादसों को न्योता दे रही खस्ताहाल सड़कें

नरेश कद, कपूरथला विरासती शहर के प्रमुख इलाकों व मोहल्लों की सड़कें बारिश की भेंट

By JagranEdited By: Published: Sun, 15 Jul 2018 06:27 PM (IST)Updated: Sun, 15 Jul 2018 06:27 PM (IST)
हादसों को न्योता दे रही खस्ताहाल सड़कें
हादसों को न्योता दे रही खस्ताहाल सड़कें

नरेश कद, कपूरथला

loksabha election banner

विरासती शहर के प्रमुख इलाकों व मोहल्लों की सड़कें बारिश की भेंट चढ़ गई है। शहर के कई इलाकों की सड़कों की हालत पहले ही काफी खराब थी। बारिश होने व पानी भरने से बची-खुची सड़कें भी टूट गई है। बारिश होने से ¨लक रोड छप्पड़ का रूप धारण कर लेता है। मोहल्ला जट्टपुरा, अजीत नगर, सीनपुरा, लक्ष्मी नगर, शहरिया मोहल्ला, महताबगढ़ आदि इलाके की अनेक सड़कों की हालत दयनीय बनी हुई है। सड़कें जगह-जगह से टूटी चुकी है। नगर कौंसिल व संबंधित विभाग को जानकारी देने के बाद भी टूटी सड़कों की मरम्मत नहीं करवाई जा रही है। नई दाना मंडी की सड़क, चारबत्ती चौक, जलौखाना चौक, मोहल्ला महताबगढ, की सड़कों की हालत खस्ताहाल होने के कारण आने जाने वाले राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। वाहन चालक आए दिन हादसों का शिकार बन रहे हैं। बारिश के मौसम में शहर की टूटी सड़कें तालाब का रूप धारण कर लेती है। पानी में पनपने मच्छरों से डेंगू, मलेरिया जैसी बीमारी फैलने का अंदेशा बना रहता है।

दैनिक जागरण की टीम ने शहर का दौरा करने पर पाया कि शहर की मुख्य सडकों की हालत दयनीय है। जलौखाना चौक की सड़क की हालत इतनी खस्ता है की हर रोज दो पहिया वाहन हादसों का शिकार हो रहे हैं। इस सड़क से होकर प्रशासनिक अधिकारियों व नेताओं का आना जाना लगा रहता है। इसके बावजूद भी सड़क का निर्माण नहीं करवाया जा रहा है। मोहल्ला महताबगढ़ की सडक पर जगह-जगह बने गड्ढों के कारण बारिश के दिनों में पानी भर जाता है। पानी को सूखने में कई दिन लग जाते हैं, जिसके कारण इस पानी में बीमारियां फैलाने वाले मच्छर पैदा होने लगते है। इसी प्रकार काला संघिया को जाने वाली सड़क को सीवरेज डालने के लिए लगभग एक वर्ष पूर्व तोड़ दिया गया था। सीवरेज डालने के बाद सड़क का निर्माण नहीं करवाया गया। सड़क टूटी होने से स्थानीय लोग व दुकानदार परेशान हैं। दुकानदारों की ओर से कई बार नगर कौंसिल को सड़क निर्माण करवाने के लिए लिखित तौर पर कहा गया है लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है।

जल्द करवाया जाएगा सड़क का निर्माण : ईओ

इस संबंध में नगर कौंसिल के ईओ कुलभूषण से बातचीत करने पर उन्होंने बताया कि शहर की टूटी सड़कों का जल्द ही निर्माण कर दिया जाएगा। लोगों को पेश आ रही समस्याओं से राहत दिलाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.