Move to Jagran APP

खस्ताहाल पीर चौधरी रोड से गुजरना हुआ मुश्किल

शहर की व्यस्त सडकों में बाबा पीर चौधरी रोड की मुख्य सड़क की हालत दयनीय है। जगह-जगह टूटी होने कारण दो पहिया वाहन व पैदल चलने वालों को भारी परेशानियों का सामना करना पड रहा है।और इस रोड पर सेवा केंद्र निजी स्कूल व प्राईवेट अस्पताल होने के कारण इस सडक पर हर रोज सैकडों की तादात में लोगों का आना जाना लगा रहता है। जिस कारण ज्यादातर

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Mar 2019 01:54 AM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2019 01:54 AM (IST)
खस्ताहाल पीर चौधरी रोड से गुजरना हुआ मुश्किल
खस्ताहाल पीर चौधरी रोड से गुजरना हुआ मुश्किल

संवाद सहयोगी, कपूरथला : विरासती शहर की मुख्य बाबा पीर चौधरी रोड का बेहद बुरा हाल है। बारिश के कारण इस रोड़ पर अनेक जगह पर गड्डे पड़े हुए है। हर वीरवार को भारी संख्या में शहर से लोग बाबा पीर चौधरी के दरबार में इसी सड़क से होकर नतमस्तक होने के लिए जाते हैं लेकिन इस सड़क की कोई सुध लेने वाला नही है। इस सड़क पर दो स्कूल, कई प्रमुख अस्पताल एवं सेवा केंद्र भी है लेकिन लंबे समय से इस सड़क की मरम्मत भी नही करवाई गई। पैच वर्क तक करवाने की किसी ने जहमत नही उठाई।

loksabha election banner

बाबा पीर चौधरी रोड के जगह-जगह टूटी होने कारण दो पहिया वाहन व पैदल चलने वालों को भारी परेशानियों का सामना करना पड रहा है। इस बारे में प्रशासन को बार-बार अवगत करवाने के बाद भी सड़क का निर्माण नहीं करवाया जा रहा है। सडक टूटी होने के कारण उड़ रही धूल मिट्टी से पास ही स्थित दुकानदारों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सड़क टूटी के कारण दो पहिया वाहन हादसे का शिकार बन रहे हैं।

बारिश के दिनों मे में टूटी सड़क के बीचों बीच बने गड्डे तलाब का रुप धारण कर लेते है और इससे पैदा होने वाले मच्छरों से आस पास रहने वालों को कई तरह की बीमारियों का सामना करना पड रहा है। इस बारे में राकेश कटोच, लक्ष्मण दास, हरदीप सतनाम, रणजीत, लाडी, कमल वालिया, टीना वालिया, राजेश कुमार, पवन कुमार, कुनाल सूद, विपन कुमार, विनोद कपूर, दिनेश गुप्ता, डॉ. जेएस थिद आदि का कहना है कि सड़क की हालत इतनी खस्ता है कि हर रोज दो पहिया वाहन चालक हादसों का शिकार हो रहे हैं। उन्होंने पंजाब सरकार से पीर चौधरी रोड़ की मरम्मत करवाने की मांग की है।

चुनाव के बाद करवाया जाएगा सड़क का निर्माण : एक्सईएन

इस संबंध में एक्सईएन वरिन्द्र कुमार से बातचीत की तो उन्होंने कहा कि इस सड़क का एस्टीमेंट बना कर सरकार को भेजा गया है। इलेक्शन कोर्ट के कारण काम रुका हुआ है। इलेक्शन होने के बाद इस सड़क का निर्माण कार्य करवा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.