Move to Jagran APP

खस्ताहाल महिताबगढ़ बाईपास से गुजरना हुआ मुश्किल

विरासती शहर का महिताबगढ़ बाईपास खंडर का रुप धारण कर चुके है। आठ साल से इस सड़क की किसी ने सुध नही ली है जिसके चलते सड़क पर पड़े गड्डे पांच लोगों की जान ले चुके है और दर्जनों लोग घायल होकर नकारा हो गए है। महताबगढ़ की ओर से होकर सुभानपुर बाईपास की ओर जाने वाली सड़क टूटी होने के कारण गड्ढों में बारिश का पानी जमा हो जाता है। इसके कारण

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Nov 2018 06:15 PM (IST)Updated: Sun, 04 Nov 2018 06:15 PM (IST)
खस्ताहाल महिताबगढ़ बाईपास से गुजरना हुआ मुश्किल
खस्ताहाल महिताबगढ़ बाईपास से गुजरना हुआ मुश्किल

संवाद सहयोगी, कपूरथला : विरासती शहर का महिताबगढ़ बाईपास जगह-जगह से टूट गया है। सात साल से इस सड़क की किसी ने सुध नही ली है। सड़क पर बने गड्ढों की वजह से पांच लोगों की मौत हो चुकी है व कई लोग घायल हो चुके हैं। महताबगढ़ की ओर से होकर सुभानपुर बाईपास की ओर जाने वाली सड़क टूटी होने के कारण बारिश के दिनों में गड्ढों में पानी भर जाता है। इसके कारण दोपहिया वाहन चालकों व पैदल जाने वाले लोगों के लिए यह सड़क बंद हो जाती हैं। लोग मजबूरन दूसरे लंबे रास्तों से जाने के लिए मजबूर हो जाते हैं। कांग्रेस से पहले दस साल से अकाली-भाजपा का राज रहा है लेकिन बाईपास की मरम्मत नहीं करवाई गई। करीब पौने दो साल से पंजाब में कांग्रेस की सरकार है। इसके बावजूद सड़क का निर्माण नहीं करवाया जा रहा है। खस्ताहाल सड़क से हो रही समस्या को लेकर शहरवासियों ने दैनिक जागरण से बातचीत कर अपने विचार सांझा किए। इस संबंध में अकाली दल के हलका इंचार्ज एडवोकेट परमजीत ¨सह का कहना है कि टूटी सड़क कई जानलेवा हादसों का कारण बन चुकी है, लेकिन सड़क के निर्माण की ओर प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहा।

loksabha election banner

इस संबंधी सुशील नाहर कहते है कि एक वर्ष पहले आसपास के लोगों ने इस रोड से भारी वाहनों के गुजरने पर पाबंदी लगा दी थी। प्रशासन की कथित मिलीभगत के कारण इस रोड पर दोबारा वाहन गुजरने लगे है। सड़कों से उड़ रही धूल से दुकानदारों का कामकाज प्रभावित हो रहा है।

इस संबंध में रवि नाहर ने कहा है कि सड़क टूटी होने के कारण व्यापार प्रभावित होता है। बाहर से आने वाले एनआरआइ इन टूटी सड़कों के कारण शहर में आना पसंद नहीं करते। नगर कौंसिल सड़क को बनाने के लिए कोई प्रयास नहीं कर रही है।

पवन सहोता ने कहा बारिश के दिनों में पैदल चलने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सड़क छप्पड़ का रूप धारण कर लेती है और गंदे पानी से कई तरह की बीमारियां फैलने का खतरा बना रहता है। शहर निवासी गोरा व राजू ने कहा सरकार सड़क का जल्द से जल्द निर्माण करवाकर लोगों को राहत दे।

इस संबंध में कांग्रेस के स्थानीय विधायक राणा गुरजीत ¨सह ने कहा है कि शहर के बाईपास व अन्य सड़कों को बनाने के लिए सरकार के पास प्रस्ताव भेजा गया है। मंजूरी मिलते ही शहर की सभी सड़कों का निर्माण करवाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.