गोपाल पार्क स्थित एक घर में पांच सितंबर को सुबह से समय वीना कुमारी नामक महिला की गर्दन पर दातर रखकर गहने, नकदी और मोबाइल लूटने वाले आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित लूटी हुई गहने बेचने के फिराक में घूम रहा था जिसे पुलिस ने काबू कर लिया। आरोपित से जिससे सोना, नकदी और मोबाइल फोन मिला है जिसे पीड़ित परिवार को लौटा दिया गया। थाना सिटी की पुलिस ने लूट में प्रयुक्त दातर व बाइक भी बरामद कर लिया है।

थाना सिटी में आयोजित कांफ्रेंस मेंजानकारी देते हुए डीएसपी सब-डिवीजन सरबजीत ¨सह ने डीएसपी प्रोवेशनल सुख¨वदरपाल ¨सह और एसएचओ सिटी सुखपाल ¨सह की मौजूदगी में बताया कि पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए लूट के मामले की जांच की गई। आरोपित की फोटो अलग-अलग थानों और पुलिस कर्मचारियों को प्रेषित कर दिया। बुधवार को एएसआइ दिलबाग ¨सह पुलिस कर्मियों के साथ कचहरी चौक पर मौजूद थे। उन्हें पता चला कि पांच सितंबर को लूट की वारदात को अंजाम देने वाला आरोपित लूटी गई गहनो को बेचने की फिराक में घूम रहा है। पुलिस ने उसे दबोच लिया। आरोपित ने अपना नाम जो¨गदर ¨सह उर्फ बलवान उर्फ बाबा निवासी ठीकरीवाल बताया। पुलिस ने जब पूछताछ की तो उससे लूट की एक लाख रुपये की राशि में से 70 हजार रुपये, ढाई तोले की सोने की चेन, दो चूड़ियां, एक जोड़ी कांटे और सैमसंग कंपनी का मोबाइल बरामद कर लिया।

डीएसपी ने बताया कि आरोपित एक तिहरे हत्याकांड में 1990 से 2000 तक दस साल जेल में सजा भी काट चुका है। उसका एक बेटा एनडीपीएस एक्ट के मामले में जेल में बंद है। आरोपी को अदालत में पेश करके रिमांड हासिल किया जाएगा।

Posted By: Jagran