Move to Jagran APP

आंगनबाड़ी वर्करों ने जिला प्रोग्राम अफसर को ज्ञापन सौंपा

ऑल पंजाब आंगनवाड़ी यूनियन जिला कपूरथला का एक वफद जिला प्रधान मंजीत कौर की अध्यक्षता में राज्य कमेटी की दिशा निर्देशों अनुसार जिला प्रोग्राम अफसर अमृता सिंह को मिला और मांग की है कि जो आंगनवाड़ी वर्करों और हेल्परो की 70 वर्ष की आयु हो चुकी है उनको विभाग द्वारा जबरी सेवा मुक्त किया जा रहा है पर सरकार की शर्तों अनुसार पहले उनको क्रमश पेंशन के तौर पर एक लाख और 50 हजार रुयपे दिए जाएं। यदि विभाग ने वर्करों और हेल्परों को जबरी सेवा मुक्त किया तो यूनियन द्वारा राज्य भर में बड़े स्तर पर संघर्ष शुरू किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Apr 2019 06:30 PM (IST)Updated: Mon, 08 Apr 2019 06:30 PM (IST)
आंगनबाड़ी वर्करों ने जिला प्रोग्राम अफसर को ज्ञापन सौंपा
आंगनबाड़ी वर्करों ने जिला प्रोग्राम अफसर को ज्ञापन सौंपा

संवाद सहयोगी, सुल्तानपुर लोधी : ऑल पंजाब आंगनबाड़ी यूनियन जिला कपूरथला का शिष्टमंडल जिला प्रधान मंजीत कौर की अध्यक्षता में राज्य कमेटी की निर्देशों अनुसार जिला प्रोग्राम अफसर अमृता सिंह से मुलाकात की। शिष्टमंडल ने मांग करते हुए कहा कि जिस आंगनबाड़ी वर्कर और हेल्पर की 70 वर्ष की आयु हो चुकी है, उनको विभाग द्वारा जबरी सेवानिवृत किया जा रहा है पर सरकार की शर्तों अनुसार पहले उनको क्रमश: पेंशन के तौर पर एक लाख और 50 हजार रुपये दिए जाएं। यदि विभाग ने वर्करों और हेल्परों को जबरी सेवा मुक्त किया तो यूनियन द्वारा राज्य भर में बड़े स्तर पर संघर्ष शुरू किया जाएगा।

loksabha election banner

शिष्टमंडल के सदस्यों ने कहा कि पिछले समय अनुसार नोटिफिकेशन जारी किया गया था कि एक अप्रैल 2019 से 70 वर्ष की आयु पूरी करने वाली वर्करों और हेल्परों को क्रमवार एक लाख और 50 हजार रुपये पेंशन के तौर पर दिए जाएंगे लेकिन उन्हें सेवानिवृत्ति के बाद कुछ नहीं दिया। जबरी सेवा मुक्त किया जा रहा है जिसका संगठन द्वारा सख्त विरोध किया जा रहा है। और उन्होंने यह भी कहा कि सरकार ने जो नोटिफिकेशन प्री नर्सरी स्कूलों में दाखिल किए बच्चे वापस आंगनबाड़ी भेजने सबंधी जारी किया था उसको भी लागू नहीं किया और ना ही एनजीओ अधीन चल रहे ब्लॉकों को वापस विभाग अधीन लेजाने वाला नोटिफिकेशन लागू हुआ है। यूनियन द्वारा जिला प्रोग्राम अफसर के जरिए विभाग के उच्च अधिकारियों को मांग पत्र भेज कर कहा गया है कि पहले सेवा मुक्त होने वाली वर्करों और हेल्पर के खातों में पैसे डाले जाएं और फिर सम्मान के साथ साथ सेवा मुक्त किया जाए। इस दौरान ब्लाक प्रधान मंजीत कौर, जसविदर कौर सर्कल प्रधान ढिलवां, अमनदीप कौर सर्कल प्रधान उच्चा, नरिदर कौर सर्कल प्रधान सुल्तानपुर, हरजिदर कौर सर्कल प्रधान टिब्बा, रंजीत कौर सर्कल प्रधान , जसविदर कौर सर्कल प्रधान डडविडी, कुलविदर कौर सर्कल प्रधान बुसोवल, सविता सर्कल प्रधान तलवंडी चौधरियां, जतिदर कौर सर्कल प्रधान परमजीत पुर आदि भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.