Move to Jagran APP

नहीं थम रहा डेंगू का कहर, 341 मरीज पॉजीटिव

फगवाडा पाछटा में डेंगू का कहर जारी, डेगू के मरीजों की संख्या 29

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Oct 2018 10:13 PM (IST)Updated: Tue, 16 Oct 2018 10:13 PM (IST)
नहीं थम रहा डेंगू का कहर, 341 मरीज पॉजीटिव
नहीं थम रहा डेंगू का कहर, 341 मरीज पॉजीटिव

संवाद सहयोगी, कपूरथला : जिले में डेंगू का प्रकोप नहीं थम रहा है। फगवाड़ा में डेंगू के मरीजों की संख्या 298, कपूरथला में 20 और जिले भर में डेंगू की संख्या पहुंची 341 तक पहुंच गई है। जिले भर में सरकारी आंकड़ों के अनुसार संदिग्ध मरीजों के जिले भर में डेंगू के 559 टेस्ट किए गए जिनमें 341 मरीज पॉजीटिव पाए गए हैं। डेंगू जिस तरह से पांव पसार रहा है उससे लोगो में दहशत का माहौल है। कई लोग निजी अस्पतालों में भी इलाज करवा रहे हैं जिससे यह आकड़ा ओर भी बढ़ रहा है।

loksabha election banner

उधर, नगर कौंसिल की ओर से शहर के सभी वार्डों में फॉगिंग करवाई जा रही है। सेहत विभाग की टीम घर-घर जाकर लोगों को डेंगू से बचाव के लिए जागरूक कर रही है। इसके बाद भी मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी होना चिंता का विषय है।

सिविल अस्पताल में डेंगू से पीडि़त मरीजों का मुफ्त इलाज किया जा रहा है। लुधियाना से अपने कपूरथला में आई सुषमा रानी पत्नी राकेश कुमार बाद डेंगू से पीडि़त हो गई। वह सिविल अस्पताल के डेंगू वार्ड में अपना इलाज करवा रही है।

मंगलवार तक जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या का आकड़ा 341 तक पहुंच गया है। फगवाडा में 211, जिनमें पांछटा में 87, कपूरथला में 20, काला संघिया में 7, सुल्तानपुर लोधी में 2, टिब्बा में 4, भुलत्थ में 2 ढिलवां 6,बेगोवाल 2, मरीज डेंगू से पीडि़त है। जब इस बारे में सिविल अस्पताल के डाक्टर राजीव भगत ने कहा की प्राइवेट अस्पतालों में जो भी संदिग्ध मरीज अपना इलाज करवाने जाता है तो उसका टेस्ट भी सरकारी लैब में किया जाता है। यह आदेश सभी प्राइवेट अस्पतालों को कपूरथला के सिविल सर्जन डॉ. बलवंत ¨सह द्वारा दिए गए थे। उन्होंने कहा कि डेंगू के बचाव के लिए सेहत विभाग की टीम लोगों को घर घर जाकर जागरुक कर रही है। पिछले वर्ष जिला भर में 983 मरीज डेंगू से पीड़ित थे। इस वर्ष काफी हद तक डेंगू के मरीजों की संख्या कम है। इस समय कपूरथला के सिविल अस्पताल में डेंगू का सिर्फ 1 ही मरीज दाखिल है तथा अन्य मरीज काफी हद तक ठीक हो चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.