Move to Jagran APP

लुटी गई कार की लोकेशन कपूरथला आने पर जिला पुलिस अलर्ट, चलाया सर्च अभियान

मंगलवार को पिस्तौल के बल जालंधर के मकसूदा क्षेत्र से लुटेरे द्वारा छीनी गई गाड़ी को लेकर शाम को कपूरथला में दहशत का माहोल बना रहा। किसी संभावी वारदात की आशंका से कपूरथला पुलिस पूरी तरह चौकस हो गई और पुलवामा जैसी घटना से बचने के लिए पुलिस द्वारा जगह जगह विशेष नाके लगा कर चैकिग की गई तथा विरासती शहर के अनेक स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले गए। नारकोटिव सैल के इंचार्ज एसपी मनप्रीत सिंह ढिल्लो की अगुवाई में स्थानीय सीआईए स्टाफ तथा जालंधर के मकसूदा थाने की पुलिस द्वारा शालामार बाग रोड़ सुल्तानपुर लोधी रोड़ पर सैकड़े सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिग चैक की गई और यह अभियान देर रात तक चलता रहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Mar 2019 09:32 PM (IST)Updated: Tue, 26 Mar 2019 09:32 PM (IST)
लुटी गई कार की लोकेशन कपूरथला आने पर जिला पुलिस अलर्ट, चलाया सर्च अभियान
लुटी गई कार की लोकेशन कपूरथला आने पर जिला पुलिस अलर्ट, चलाया सर्च अभियान

जागरण संवाददाता, कपूरथला : मंगलवार सुबह 4:30 बजे जालंधर के पुलिस चौकी मंड से करीब दो किलोमीटर की दूरी पर दो युवकों की ओर से गन प्वाइंट पर लूटी गई कार को लेकर शाम को कपूरथला में दहशत का माहौल बना रहा। किसी संभावी वारदात की आशंका से जिला पुलिस पूरी तरह चौकस हो गई। पुलवामा जैसी घटना से बचने के लिए पुलिस ने जगह-जगह विशेष नाके लगा कर चेकिंग की गई तथा विरासती शहर के अनेक स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले गए। नारकोटिक सेल के इंचार्ज एसपी मनप्रीत सिंह ढिल्लो की अगुवाई में स्थानीय सीआइए स्टाफ तथा जालंधर के मकसूदा थाने की पुलिस द्वारा शालामार बाग रोड, सुल्तानपुर लोधी रोड़ पर सैकड़ों सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिग चेक की गई और। यह अभियान देर रात तक चलता रहा।

prime article banner

मकसूदा से कार छीनने की वारदात संबंधी वायरलेस मैसेज आने पर जिला पुलिस पहले ही चौकस हो गई थी। जब छीनी गई इस कार की लोकेशन कपूरथला की आई तो पुलिस विभाग हाई अलर्ट हो गया। एसएसपी सतिंदर सिंह के आदेश पर नारकोटिक सेल के इंचार्ज एसएसपी मनप्रीत सिंह ढिल्लो की अगुवाई में एक विशेष पुलिस दस्ता शहर के विभिन्न स्थानों पर तैनात हो गया। सीआइए स्टाफ के इंचार्ज बलविदर पाल सिंह एवं एसएचओ सिटी यादविदर सिंह की अगुवाई में पुलिस टीम ने नाकेबंदी कर चेकिग अभियान शुरू कर दिया तथा शहर के मुख्य सड़कों पर लगे सीसीटीवी कैमरे खंगालने शुरू कर दिए। जालंधर व कपूरथला पुलिस ने संयुक्त तौर पर एक मुहिम चलाते हुए शहर के प्रमुख मार्गो पर लगे सीसीटीवी कैमरो की जांच की। साथ ही कई व्यापारिक संस्थानों व रिहायशी कोठियों में लगे कैमरे की भी जांच की। शालामार बाग रोड आहूजा स्वीट, सूर्य कांप्लेक्स एवं अलग-अलग बैंकों के बाहर लगे कैमरे तथा सुल्तानपुर लोधी रोड पर निजी कारोबारियों, स्टेट गुरुद्वारा, मेडीकल स्टोर तथा पैट्रोल पंपों को कैमरों की भी पड़ताल की गई।

15 थाना क्षेत्रों की पुलिस ने जगह-जगह वाहनों की चेकिंग की

उल्लेखनीय है कि जालंधर के मकसूदा क्षेत्र में मंगलवार को तड़के सुबह 4:30 बजे कार सवार दो युवकों ने कार चालक को पिस्टल दिखाकर कार लूट ली थी। पुलिस जांच में कार छीनने वाले युवकों की लोकेशन कपूरथला शहर में आई थी जिसको लेकर जालंधर पुलिस द्वारा दी गई सूचना के आधार पर मंगलवार को जालंधर पुलिस ने कपूरथला पुलिस के सहयोग से कपूरथला शहर के कई प्रमुख कारोबारी संस्थानों में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच को लेकर अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस के हाथ कई अहम सुराग भी लगे। पुलिस ने कई रिहायशी कोठियों में लगे सीसीटीवी कैमरे की भी जांच की। पुलिस ने डीसी चौक, जालंधर रोड, अमृतसर रोड, शालीमार बाग क्षेत्र, कांजली रोड तथा करतारपुर मार्ग पर लगे सीसीटीवी कैमरों की भी जांच की। जिले के 15 थाना क्षेत्रों की पुलिस टीमों को संदिग्ध नजर आने वाली गाड़ियों तथा वाहन सवारों की चेकिग करने के दिशा निर्देश भी जारी किए गए। इस दौरान करतारपुर अमृतसर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी सीसीटीवी कैमरों की जांच की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.