Move to Jagran APP

एनआरआइ के घर की दीवार तोड़ सामान चुराए, दंपती पर केस

र की दीवार गिरा कर उस में पड़े सामान को चोरी करने के मामले में कार्यवाही करते हुए थाना एनआरआई कपूरथला की पुलिस ने एक दपति के खिलाफ धारा 44

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 09:21 PM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 09:21 PM (IST)
एनआरआइ के घर की दीवार तोड़ सामान चुराए, दंपती पर केस
एनआरआइ के घर की दीवार तोड़ सामान चुराए, दंपती पर केस

संवाद सहयोगी, कपूरथला : जर्मनी मे रह रहे एक एनआरआइ के घर की दीवार तोड़ कर सामान चोरी करने के मामले में कार्रवाई करते हुए थाना एनआरआइ कपूरथला की पुलिस ने एक दंपती के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। आरोपित दंपती एनआरआइ का भाई व भाभी है। इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नही हुई है। जानकारी के अनुसार बलदेव ¨सह निवासी गांव हमीरा थाना सुभानपुर ने एडीजीपी एनआरआइ ¨वग पंजाब को दी अपनी शिकायत में बताया था कि वह 17 वर्षो से जर्मनी में रह रहा है। उनका संयुक्त मकान जो कि गांव हमीरा में था। बटवारे के बाद उसने अपनी साइड पर चारदीवारी का निर्माण कर लिया। इसके बाद वह जर्मनी चला गया तथा उसकी पत्नी मायके चली गई। घर में कोई नही रहता था।

loksabha election banner

फरवरी 2018 में उस के भाई सुखदेव ¨सह तथा उसकी पत्नी ने उसके घर की दीवार को गिरा दिया तथा घर में पड़ा फर्नीचर, एलसीडी, फ्रिज, वा¨शग मशीन, 5 पंखे, गैस चूल्हा, लैपटाप तथा फिल्टर आदि चोरी कर लिया। उसे न्याय के लिए एडीजीपी एनआरआइ ¨वग पंजाब को शिकायत देनी पड़ी जिन्होंने थाना एनआरआइ कपूरथला के एसएचओ को जांच के आदेश दिए। जांच के बाद सुखदेव ¨सह तथा उसकी पत्नी हरदीप कौर पर लगे सभी आरोप सही पाए गए। पुलिस ने शिकायत के आधार पर सुखदेव ¨सह तथा हरदीप कौर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया।

एनआरआइ के प्लाट पर किया कब्जा, पिता-पुत्र नामजद

संवाद सहयोगी, कपूरथला : कनाडा में रह रहे एक एनआरआइ के प्लाट पर कब्जा कर के चार दीवारी करने तथा उस पर लोहे का गेट लगाने के मामले में थाना एनआरआइ कपूरथला की पुलिस ने पिता पुत्र के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार तरलोचन ¨सह ¨सह निवासी गावं पाशटा थाना रावल¨पडी ने एडीजीपी एनआरआइ पंजाब को दी अपनी शिकायत में बताया था कि वह कनाडा में रहता है । उस के गांव पाशटा में स्थित 7 मरले के प्लाट पर जोगा ¨सह पुत्र जो¨गदर ¨सह तथा उस के लड़के गुर¨मदर ¨सह ने कब्जा करके चार दीवारी करवाने के बाद लोहे का गेट लगा लिया। एडीजीपी एनआरआइ ने मामले को गंभीरता से लेते हुए थाना एनआरआइ कपूरथला के एसएचओ को जांच के आदेश दिए। जांच के बाद आरोपी जोगा ¨सह तथा गुर¨मदर ¨सह के खिलाफ लगे सभी आरोप सही पाए गए। जिस के आधार पर जोगा ¨सह तथा गुर¨मदर ¨सह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.