जागरण संवाददाता, कपूरथला : आईके गुजराल पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी के ओल्ड स्टूडेंट एल्यूमीनाई व पटियाला जिले के घनोर में रहने वाले भूषण कुमार का यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन में चयन हुआ है। भूषण कुमार का चयन भारत सरकार के विशेष प्रावधान के तहत हुआ है जिसमें सरकार ने अपने विषय में दक्ष व उत्कृष्ट सेवाओं के लिए विशेष चयन करना होता है।

भूषण कुमार ने आईकेजी पीटीयू के एफीलिएटेड कालेज गुरु नानक देव इंजीनिरिग कॉलेज लुधियाना से साल 1995 से 1999 तक मैकेनिकल इंजीनिरिग पास की थी। भूषण कुमार का नाम यूनिवर्सिटी के मेधावी छात्रों में शामिल रहा हैं। वर्तमान में भूषण कुमार जीएसपी सीएलएनजी लिमिटेड में जनरल मैनेजर के तौर पर काम कर रहे हैं। वे शिपिग, बिजनेस डेवलपमेंट एवं कांट्रेक्ट डिपार्टमेंट को हैंडल करते रहे हैं।

भूषण कुमार की बंदरगाह से जुड़े विभिन्न प्रोजेक्ट्स में अहम भूमिका रही हैं। अब उनका यही तजुर्बा शिपिंग मंत्रालय के लिए लाभकारी साबित होगा। भूषण कुमार को इस इंडस्ट्री का 20 साल का तजुर्बा है। उनकी इस सफलता पर यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. डॉ. अजय कुमार शर्मा ने बधाई दी है। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी को भूषण कुमार पर सदैव गर्व रहेगा, जिन्होंने अपनी प्रतिभा से उच्च मुकाम हासिल कर यूनिवर्सिटी का नाम रोशन किया है।

उल्लेखनीय है कि पटियाला जिले के घनोर में रहने वालेभूषण कुमार ने 1995-1999 के दौरान गुरु नानक इंजीनियरिग कालेज लुधियाना से मेकेनिकल इंजीयनिरग की है। 1996 तक यह कॉलेज पंजाब यूनिवर्सिटी के अधीन था। 1997 से पीटीयू के आस्तित्व में आने के बाद उनका कालेज पीटीयू कपूरथला के अंडर आ गया। भूषण कुमार को शिपिंग मंत्रालय की ओर से गांधी नगर में बंदरगाह की प्रोजेक्ट मैनेजमेंट की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!