Move to Jagran APP

पीटीयू के पूर्व छात्र रहे भूषण कुमार का यूपीएससी में चयन

आई.के. गुजराल पंजाब टैक्निकल यूनिवर्सिटी आई.के.जी.पी.टी.यू. के ओल्ड स्टूडेंट एल्यूमीनाई भूषण कुमार 40 का यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन यू.पी.एस.सी. में चयन हुआ हैं। भूषण कुमार का यह चुनाव भारत सरकार के विशेष प्रावधान के तहत हुआ है जिसमें सरकार ने अपने विषय में दक्ष उत्कुष्ट सेवाओं के लिए विशेष चयन करना होता हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 09:20 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2019 06:23 AM (IST)
पीटीयू के पूर्व छात्र रहे भूषण कुमार का यूपीएससी में चयन
पीटीयू के पूर्व छात्र रहे भूषण कुमार का यूपीएससी में चयन

जागरण संवाददाता, कपूरथला : आईके गुजराल पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी के ओल्ड स्टूडेंट एल्यूमीनाई व पटियाला जिले के घनोर में रहने वाले भूषण कुमार का यूनियन पब्लिक सर्विस कमिशन में चयन हुआ है। भूषण कुमार का चयन भारत सरकार के विशेष प्रावधान के तहत हुआ है जिसमें सरकार ने अपने विषय में दक्ष व उत्कृष्ट सेवाओं के लिए विशेष चयन करना होता है।

loksabha election banner

भूषण कुमार ने आईकेजी पीटीयू के एफीलिएटेड कालेज गुरु नानक देव इंजीनिरिग कॉलेज लुधियाना से साल 1995 से 1999 तक मैकेनिकल इंजीनिरिग पास की थी। भूषण कुमार का नाम यूनिवर्सिटी के मेधावी छात्रों में शामिल रहा हैं। वर्तमान में भूषण कुमार जीएसपी सीएलएनजी लिमिटेड में जनरल मैनेजर के तौर पर काम कर रहे हैं। वे शिपिग, बिजनेस डेवलपमेंट एवं कांट्रेक्ट डिपार्टमेंट को हैंडल करते रहे हैं।

भूषण कुमार की बंदरगाह से जुड़े विभिन्न प्रोजेक्ट्स में अहम भूमिका रही हैं। अब उनका यही तजुर्बा शिपिंग मंत्रालय के लिए लाभकारी साबित होगा। भूषण कुमार को इस इंडस्ट्री का 20 साल का तजुर्बा है। उनकी इस सफलता पर यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. डॉ. अजय कुमार शर्मा ने बधाई दी है। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी को भूषण कुमार पर सदैव गर्व रहेगा, जिन्होंने अपनी प्रतिभा से उच्च मुकाम हासिल कर यूनिवर्सिटी का नाम रोशन किया है।

उल्लेखनीय है कि पटियाला जिले के घनोर में रहने वालेभूषण कुमार ने 1995-1999 के दौरान गुरु नानक इंजीनियरिग कालेज लुधियाना से मेकेनिकल इंजीयनिरग की है। 1996 तक यह कॉलेज पंजाब यूनिवर्सिटी के अधीन था। 1997 से पीटीयू के आस्तित्व में आने के बाद उनका कालेज पीटीयू कपूरथला के अंडर आ गया। भूषण कुमार को शिपिंग मंत्रालय की ओर से गांधी नगर में बंदरगाह की प्रोजेक्ट मैनेजमेंट की जिम्मेदारी सौंपी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.