जागरण संवाददाता, कपूरथला : टोक्यो ओलिपिक में आस्ट्रेलिया को मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश पाने वाली भारतीय महिला हाकी टीम की एतिहासिक जीत से पूरे आरसीएफ में जश्न का माहौल है। भारतीय टीम की जीत में अहम रोल निभाने वाली आरसीएफ की नवजौत कौर तथा लालरेसियामी के प्रदर्शन से पूरा आरसीएफ गदगद है।

रेल डिब्बा कारखाना के खेल विभाग एवं आरसीएफ प्रशासन ने भारतीय महिला टीम की शानदार जीत पर अपनी खुशी का इजहार करते हुए समूची भारतीय टीम को बधाई दी है।

आरसीएफ के वरिष्ठ खेल अधिकारी राम कुमार, आरसीएफ महिला हाकी टीम की कोच भूपिदर कौर भूपी एवं रेडिका के महाप्रबंधक रवींद्र गुप्ता ने भारतीय टीम की एतिहासक जीत पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि इस जीत से भारत के साथ-साथ आरसीएफ व पंजाब का नाम भी रौशन हुआ है। आरसीएफ के वरिष्ठ खेल अधिकारी राम कुमार ने कहा कि भारतीय टीम के बेहद सख्त पूल मिला था, जिसमे तीन मैच हारने के बावजूद भारतीय टीम की शानदार वापसी करते हुए आस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम को पराजित कर सेमीफाइनल में दाखिला होकर नया इतिहास रच दिया है।

राम कुमार ने कहा कि भारतीय टीम ने खेल के हर क्षेत्र में शानदार खेल दिखाया है और टीम कोच की हर टीम के साथ खेल की अलग रणनीति ने साबित कर दिया है कि भारतीय टीम भी यूरोपियन टीमों से किसी तरह कम नही है। आरसीएफ खेल संघ के अध्यक्ष नीतिन चौधरी ने कहा कि भारतीय टीम की इस जीत से हर देश वासी बेहद खुशी है। ओलिपिक के इतिहास में पहली बार सेमीफाइनल में पहुंच कर टीम ने हर भारतीय का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है।

आरसीएफ के महाप्रबंधक रवींद्र गुप्ता ने भारतीय महिला टीम की जीत पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि यह उनके लिए भी बेहद गर्व की बात है, ओलिंपिक में सेमीफाइनल में पहुंचने वाली भारतीय टीम में तीन खिलाड़ी आरसीएफ से भी संबंधित हैं। जीएम गुप्ता ने कहा कि इस जीत से आरसीएफ निवासी बेहद खुश हैं और पूरे आरसीएफ की ओर से समूची भारतीय टीम को बधाई दी। आरसीएफ टीम की हाकी कोच भूपिदर कौर भूपी ने बताया कि क्वाटर फाइनल में भारतीय टीम ने जिस तरह के खेल का प्रदर्शन किया, वह बेहद लाजवाब है। उन्होंने भारतीय टीम फिटनेस के लिहाज से बेहद मजबूत हैं। अगर भारतीय टीम सेमीफाइनल में पूरी क्षमता से खेलती है तो फिर फाइनल में पहुंचना कोई ज्यादा मुश्किल नहीं होगा। उन्होंने बताया कि नवजोत, लालरेसियामी व रीना खोखर समेत समूची भारतीय टीम से करोड़ों भारतीयों को ओलिपिक में गोल्ड मेडल लाने की उम्मीद है।

Edited By: Jagran