कपूरथला, नरेश कद । कोरोना महामारी के चलते दुकानदारों का कारोबार प्रभावित हुआ है। मंदी के दौर से गुजर रहे दुकानदारों को उम्मीद है कि दीपावली उनके लिए खुशियां लेकर आएगी। इस बार शहर में दीपावली के मौके पर चाइनीज पटाखों की बिक्री नहीं होगी। दीपावली पर शिवाकांशी (तामिलनाडू) के बने पटाखों की बिक्री होगी। दुकानदारों को डिप्टी कमिश्नर दीप्ति उप्पल के आदेशों के तहत पटाखा बेचने के लिए लाइसेंस लेना होगा। दुकानदार जालंधर रोड और सुर्कलर रोड स्थित मार्केट में ही पटाखे की दुकान लगा सकेंगे। बाजारों में दुकानें पटाखों से सज गई है।

दुकानों में चाइनीज पटाखों की बजाय तामिलनाडू के शिवाकांशी के बने पटाखे मौजूद हैं। दुकानदार देश में निर्मित पटाखे बेचने को तरजीह दे रहे हैं। होलसेल रेट में पटाखा बेचने वाले अजय सभ्रवाल व ब¨रदर कुमार ने बताया कि पिछले साल के मुकाबले इस बार दीपावली पर पटाखे की बिक्री बढ़ने की उम्मीद है। लोग चाइनीज पटाखों की जगह देश में निर्मित पटाखा खरीदने में रुचि दिखा रहे हैं।

इस बार दुकानदारों ने चाइनीज पटाखों की खरीदारी नहीं की है। कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने से लोगों में उत्साह है। इस संबंध में अनिल कुमार, अशोक कुमार, विनोद कपूर, विमल गुप्ता, विपन कुमार, राजेश कुमार, म¨हदर ¨सह, ज¨तदर कुमार आदि ने कहा कि दीपावली का त्योहार लोगों के लिए खुशियां लेकर आएगा। लोग दीपावली पर देश में निर्मित पटाखों से आतिशबाजी करेंगे।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!