Move to Jagran APP

आज जिले में छह जगहों पर प्रदर्शन करेंगे किसान, नहीं चलेंगी बसे

कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों के हक में आज भारत बंद रहेगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Sep 2021 11:37 PM (IST)Updated: Sun, 26 Sep 2021 11:37 PM (IST)
आज जिले में छह जगहों पर प्रदर्शन करेंगे किसान, नहीं चलेंगी बसे
आज जिले में छह जगहों पर प्रदर्शन करेंगे किसान, नहीं चलेंगी बसे

नरेश कद, कपूरथला : कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों के हक में सोमवार को भारत बंद के आह्वान को सफल बनाने के लिए किसानों की अलग-अलग जत्थेबंदियों की ओर से सोमवार को पूरी तरह से कपूरथला शहर बंद रखने की अपील की गई है। किसान नेता हरप्रीत सिंह पिता, मनप्रीत सिंह मिठा ने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से सोमवार को कपूरथला में बंद शांतिपूर्ण रखा जाएगा। किसान यह सुनिश्चित करेंगे कि लोगों को कम से कम असुविधा का सामना करना पड़े। संयुक्त किसान मोर्चा के मुताबिक बंद सोमवार सुबह छह बजे से शुरू होगा और शाम चार बजे तक जारी रहेगा उन्होंने सभी दुकानदारों को अपील की है कि वह अपनी दुकानें बंद रखे।

loksabha election banner

कृषि कानूनों को रद करवाने के लिए किसान सोमवार को सुबह नौ बजे गुरुद्वारा साहिब ढुडियांवाल के बाहर प्रदर्शन करेंगे। इसके बाद कपूरथला के डीसी चौंक में केंद्र सरकार के खिलाफ धरना दिया जाएगा। इसके अलावा जिले के छह जगहों पर किसान प्रदर्शन करेंगे। शहर के अलग-अलग बाजारों में किसान संगठनों की ओर से रोष मार्च निकाला जाएगा। इसके अलावा सभी हाईवों पर किसानों की ओर से चक्का भी जाम जाएगा।

सरकारी और निजी बसें बंद रहेंगी

पेप्सू रोडवेज के जीएम प्रवीन कुमार ने कहा कि किसानों के भारत बंद के आह्रान पर सोमवार को पूरी तरह से बसें बंद रखी जाएगी। सरकारी व प्राईवेट बसें बंद रहेगी जिससे यात्रियों को परेशानी का भी सामना करना पड़ेगा। बसों के बंद रहने से करीब आठ लाख रुपये का नुक्सान होगा। शाम चार बजे के बद बस सेवा शुरू की जाएगी।

1000 पुलिस कर्मचारी करेंगे शहर की सुरक्षा : एसएसपी ं

एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख ने कहा कि किसानों के बंद को लेकर सोमवार को सुरक्षा के मद्देनजर जिले में 1000 के करीब पुलिस कर्मचारी तैनात किए गए हैं। अपने-अपने इलाकों में सब-डिवीजन एसपी, डीएसपी की डयूटी लगाई गई है। पीसीआर, ट्रैफिक पुलिस, महिला पुलिस, थानों के इंचार्ज अलग-अलग चौकों में तैनात रहेंगे।

किसानों के प्रदर्शन के चलते स्कूल बंद रहेगा

आनंद पब्लिक स्कूल के प्रिसिपल अरविद सिंह सेखों ने बताया कि सोमवार को स्कूल भी पूरी तरह से बंद रहेंगे। कृषि कानूनों के विरोध में किसान जगह-जगह प्रदर्शन करेंगे। इसी वजह से स्कूल बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

सिविल अस्पताल में मरीजों का होगा उपचार

सिविल अस्पताल के एसएमओ डा. संदीप धवन ने कहा कि बंद के मद्देनजर सिविल अस्पताल की 24 घंटे सेवाएं रहेगी और आम दिनों की तरह अस्पताल खुले रहेंगे। कैमिस्ट की दुकानों को भी हड़ताल में शामिल नहीं किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.