Move to Jagran APP

पांच वार्डो के लोगों के लिए लगाया सुविधा कैंप, सिर्फ 35 लोग पहुंचे

सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए कपूरथला के शालीमार बाग में सुविधा शिविर लगाया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Dec 2019 02:44 AM (IST)Updated: Wed, 25 Dec 2019 02:44 AM (IST)
पांच वार्डो के लोगों के लिए लगाया सुविधा कैंप, सिर्फ 35 लोग पहुंचे
पांच वार्डो के लोगों के लिए लगाया सुविधा कैंप, सिर्फ 35 लोग पहुंचे

संवाद सहयोगी, कपूरथला : शालीमार बाग स्थित नगर निगम दफ्तर में में मंगलवार को प्रदेश सरकार सरकार की जनहित योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचाने के मकसद से वार्ड एक से पांच तक के लोगों के लिए सुविधा कैंप लगाया गया। सुबह दस बजे शुरू हुए कैंप में अलग-अलग वार्डो से सिर्फ 35 लोग ही पहुंचे। पांच वार्डो के लिए लगाए गए कैंप में इतने कम लोगों के पहुंचने की वजह यही थी कि लोगों को सुविधा कैंप के बारे में जानकारी नहीं दी गई। मंगलवार को अधिकतम तापमान 10 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान सात डिग्री था। ठंड की वजह से भी लोग कैंप में नहीं पहुंचे।

loksabha election banner

सुविधा कैंप में अलग-अलग विभागों के नौ काउंटर लगाए गए। मौके पर ही लोगों की समस्याओं का निपटारा किया गया।

नगर निगम के सहायक कमिश्नर आदर्श कुमार शर्मा ने बताया कि कैंप में हेमा पत्नी चरणजीत सिंह निवासी मोहल्ला शेखांवाला, लखविदर कौर पत्नी लखबीर सिंह, मनजीत पुत्र बलवंत सिंह को मौके पर ही प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 50 व 50 हजार रुपये के चेक दिए गए। आयुष्मान भारत योजना के तहत 11 व्यक्तियों के कार्ड बनाए गए। बुढ़ापा पेंशन की 15 लंबित फाइलों की जांच कर संबंधित विभाग को भेज दी गई। कैंप में पावरकाम के एसडीओ रमेश कुमार को बिजली बिल संबंधी दो शिकायत मिली जिसका निपटारा करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए। चार अन्य लोगों की शिकायतों का निपटारे करने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारी को निर्देश दिए गए हैं।

सुविधा कैंप का उद्घाटन विधायक राणा गुरजीत सिंह ने किया। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिदर सिंह की सरकार लोगों को हर प्रकार की सुविधा मुहैया करवाने के लिए वचनबद्ध है। सरकार की भलाई योजनाओं का लाभ हर लाभार्थी को मिलेगा। भविष्य में अन्य वार्डो के लिए भी सुविधा कैंप लगाए जाएंगे तथा लोगों को एक ही छत के नीचे सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। इस अवसर पर नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन मनोज भसीन, सिविल सर्जन डॉ. जसमीत कौर बावा, जिला प्रोग्राम अधिकारी स्नेह लता, जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी गुलबर्ग लाल, दीपक सलवान, करण महाजन, विकास शर्मा, रजिदर कौड़ा, नारायण वशिष्ठ, मुनीश अग्रवाल, बावा लब्बा, बलविदर बिटटू, कारज बाजवा, नवजोत सिंह माहला, प्रवीण जोशी, अश्विनी राजपूत, डा. मनमीत, तरलोचन सिंह, अवतार सिंह के अलावा-अलग अलग विभागों के अधिकारी उपस्थित थी।

कोट्स

शहरवासियों की हर समस्या का हल पहल के आधार पर किया जाएगा। शहर के विकास के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे।

--राहुल चाबा, नगर निगम कमिश्नर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.