Move to Jagran APP

गांवों में लगेंगे ठीकरी पहरे, क‌र्फ्यू का पालन करवाएंगे पूर्व पार्षद और सरपंच

विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल (रिटायर्ड आइएएस) ने शहरवासियों से क‌र्फ्यू का पालन करने की अपील की है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 01:54 AM (IST)Updated: Fri, 03 Apr 2020 06:09 AM (IST)
गांवों में लगेंगे ठीकरी पहरे, क‌र्फ्यू का पालन करवाएंगे पूर्व पार्षद और सरपंच
गांवों में लगेंगे ठीकरी पहरे, क‌र्फ्यू का पालन करवाएंगे पूर्व पार्षद और सरपंच

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : कांग्रेस विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल (रिटायर्ड आइएएस) ने शहरी स्तर पर नगर निगम के अंतर्गत पड़ते वार्डो के जनप्रतिनिधि के तौर पर काम करने वाले पूर्व पार्षदों और गांवों के सरपंचों व पंचों से फगवाड़ा हलके में कोरोना वायरस से बचाव के लिए क‌र्फ्यू को पूर्ण तौर पर लागू करवाने में सहयोग करने की अपील की है। विधायक ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए प्रदेश सरकार की ओर से लोकहित में क‌र्फ्यू लगाया गया है। पुलिस-प्रशासन इसे लागू करवाने में तनदेही से काम कर रहा है। इसके बावजूद कुछ लोगों के घरों से बाहर निकलने के मामले सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगले दो सप्ताह को कोरोना वायरस को लेकर काफी संवेदनशील माना जा रहा है। ऐसे में सभी पूर्व पार्षदों, गांवों के सरपंचों-पंचों सहित हर व्यक्ति का नैतिक तौर पर फर्ज बनता है कि वह अपने-अपने क्षेत्र के लोगों को कोरोना वायरस से बचाव को लेकर बरती जाने वाली सावधानियों से अवगत करवाते हुए उन्हें घर से बिलकुल भी न निकलने व फिजीकल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की अपील करें तथा वायरस का खात्मा करने में पुलिस-प्रशासन व सेहत विभाग का सहयोग करें। विधायक धालीवाल ने कहा कि फगवाड़ा के लोग स्वस्थ व सुरक्षित रहे इसके लिए हर तरह के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। वह लगातार प्रशासन, पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से बैठक कर रहे हैं और उन्हें स्पष्ट दिशा निर्देश जारी कर रखे हैं कि कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जो भी उपाय व कदम उठाने है बिना हिचकिचाहट के उठाए। विधायक धालीवाल ने बताया कि फगवाड़ा वासियों को रोजमर्रा की जरूरी चीजों, राशन का सामान व मेडिकल सुविधाओं को लेकर कोई भी समस्या न आए इसके लिए भी पुख्ता इंतजाम किए गए है। इस अवसर पर मार्केट कमेटी के चेयरमैन नरेश भारद्वाज, समाजसेवी विनोद वरमानी, उप चेयरमैन जगजीवन लाल, ब्लाक समिति के चेयरमैन गुरदयाल सिंह, ब्लाक कांग्रेस प्रधान संजीव बुग्गा व कांग्रेसी नेता गुरजीत पाल वालिया भी उपस्थित थे।

loksabha election banner

पंचायत सदस्यों की रहेगी अहम भूमिका

गांवों के लोग क‌र्फ्यू के दौरान घरों से बाहर न निकले इसे सुनिश्चित बनाने के लिए गांवों के सरपंचों की जिम्मेवारी लगाई जा रही है। इसके तहत गांवों में ठीकरी पहरे लगाए जाएंगे। विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल ने बताया कि एडीसी राजीव वर्मा, एसडीएम गुरविंदर सिंह जौहल व एसपी मनविंदर सिंह की मौजूदगी में यह तय किया गया है कि गांवों में लोग अपने घरों से बाहर न निकले इसके लिए सरपंचों की मदद ली जाएगी। उन्होंने बताया कि सभी सरपंचों को यह सुनिश्चित बनाने के लिए कहा गया है कि क‌र्फ्यू के दौरान गांवों में लोग अपने-अपने घरों में ही रहे व बिलकुल भी बाहर न निकले एवं फिजीकल डिस्टेंसिंग भी बनाकर रखे, इसके लिए गांव वासियों को जागरुक किया जाए और ठीकरी पहरे लगाया जाए।

विधायक ने रवाना किए पांच मोबाइल ऑटो

फगवाड़ा हलके में क‌र्फ्यू के नियमों को कारगर ढंग से लागू करवाने के उद्देश्य से विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल की ओर से पांच मोबाइल ऑटो रवाना किया गया। विधायक ने बताया कि यह मोबाइल आटो अलग अलग क्षेत्रों में जाकर लाउड स्पीकर के माध्यम से लोगों को घरों से बाहर न आने व कोरोना वायरस से बचाव के लिए बरती जाने वाली सावधानियों से अवगत करवाएंगे। विधायक धालीवाल ने बताया कि इससे पहले पुलिस की सात मोबाइल गाड़ियां इस काम में लगी हुई थी। अब 12 वाहन शहरी व ग्रामीण स्तर पर जाकर लोगों को घरों में ही रहने की अपील करेंगे। विधायक ने लोगों से अपील की है कि कैप्टन सरकार ने प्रदेश में क‌र्फ्यू लोगों को स्वस्थ व सुरक्षित रखने के लिए लगाया है, इसलिए लोग बेवजह नियम तोड़कर सेहत से खिलवाड़ न करें और इसके लिए अपने घरों से बिलकुल भी बाहर न निकलें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.