Move to Jagran APP

निर्धारित कीमत से ज्यादा न वसूलें दुकानदार : डीसी

रोजमर्रा की घरेलू जरूरत वाली वस्तुएं उनके घरों तक पहुंचाने के लिए डिप्टी कमिश्नर दीप्ति उप्पल की ओर से दवाइयां किरयाना सब्जियां फलों व पशुओं के चारे सहित अन्य जरूरी वस्तुओं के लिए दुकानदारों को डायरेक्टरी जारी की है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 12:47 AM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 06:04 AM (IST)
निर्धारित कीमत से ज्यादा न वसूलें दुकानदार : डीसी
निर्धारित कीमत से ज्यादा न वसूलें दुकानदार : डीसी

संवाद सहयोगी, कपूरथला : कोरोना वायरस के मद्देनजर जिले के अंदर लगाए गए क‌र्फ्यू के दौरान आम लोगों को रोजमर्रा की घरेलू जरूरत वाली वस्तुएं उनके घरों तक पहुंचाने के लिए डिप्टी कमिश्नर दीप्ति उप्पल की ओर से दवाइयां, किरयाना, सब्जियां, फलों व पशुओं के चारे सहित अन्य जरूरी वस्तुओं के लिए दुकानदारों को डायरेक्टरी जारी की है। जिला वासी अपने नजदीकी दुकानदारों को फोन करके सारा सामान मंगवा सकते है। इन दुकानदारों की ओर से लोगों की जरूरत अनुसार अदायगी आधार पर जरूरी सामान प्रदान करवाया जाएगा।

loksabha election banner

उन्होंने सभी को घरों में रहने की अपील करते हुए कहा कि सभी जरूरी चीजें उनके दरवाजे तक पहुंचाई जाएगी। इसके साथ उन्होंने समूह व्यापारियों को हिदायत की कि संकट की इस घड़ी दौरान निर्धारित कीमत से ज्यादा कीमत न वसूली जाएं व न ही सामान को स्टॉक किया जाए। उन्होंने कहा कि ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह के निर्देशों के तहत जिला प्रशासन ने जिले में ऐसे प्रबंध किए है, ताकि लोगों को उनकी जरूरत अनुसार वस्तुएं व राशन आदि उनके घर तक पहुंचाया जा सके।

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही जिले में रहते गरीब, बेसहारा व जरूरतमंद व विशेष तौर पर स्लम इलाकों में राशन व अन्य सामान पहुंचाने के भी पुख्ता प्रबंध इंतजाम किए गए है। उन्होंने जिला वासियों की ओर से प्रशासन को सहयोग देने के लिए धन्यवाद किया और आगे से भी क‌र्फ्यू का पालन करने की हिदायत की। इस डायरेक्टरी में कंट्रोल रूम, करियाना स्टोर, सब्जियां की दुकानें, मेडिकल स्टोरों, ड्यूटी मैजिस्ट्रेट, पुलिस अधिकारियों व गांवों में किसी भी सुविधा के लिए पंचायत एवं शहरों में वार्ड वाइज हेल्प लाइन नंबर दिए गए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.