Move to Jagran APP

नगर निगम के 50 वार्डो में 51 करोड़ की लागत से चल रहे विकास के काम : धालीवाल

विधायक धालीवाल ने कहा कि फगवाड़ा में 5.50 करोड़ की लागत से शुरू किए गए नए काम निर्धारित समय पर पूरे होंगे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Nov 2021 11:38 PM (IST)Updated: Fri, 26 Nov 2021 11:40 PM (IST)
नगर निगम के 50 वार्डो में 51 करोड़ की लागत से चल रहे विकास के काम : धालीवाल
नगर निगम के 50 वार्डो में 51 करोड़ की लागत से चल रहे विकास के काम : धालीवाल

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : विधायक बलविदर सिंह धालीवाल (रिटायर्ड आइएएस) के प्रयासों से नगर निगम फगवाड़ा में पड़ते सभी 50 वार्डो की नुहार बदलने का काम तेजी से चल रहा है और इस पर करीबन 51 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। शनिवार को पत्रकारों के साथ बातचीत में धालीवाल ने बताया कि पूर्व की अकाली-भाजपा सरकार के शासन में फगवाड़ा हलके का विकास पूरी तरह से रूक गया था। निगम बनने के बाद इसमें शामिल किए गए 16 नए गांवों के लोग बुनियादी सुविधाओं को भी तरस रहे थे। कांग्रेस की सरकार बनने और फगवाड़ा में साल 2019 में हुए उप चुनाव के दौरान लोगों की ओर से उन्हें विधायक चुनने के बाद तेजी से विकास के काम शुरू करवाए गए। उनकी पहली प्राथमिकता लोगों को बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध करवाने की है। विधायक धालीवाल ने कहा कि निगम में शामिल 16 नए गांवों में 95 प्रतिशत से ज्यादा विकास के काम पूरे हो चुके हैं जबकि बाकी तेजी से चल रहे हैं। विधायक ने बताया कि नगर निगम के अंतर्गत पड़ते 50 वार्डो में 51 करोड़ की लागत से विकास के काम शुरू करवाए जा चुके हैं और जरूरत व लोगों की मांग के मुताबिक विकास कार्यो को अमलीजामा पहनाया जा रहा है। विधायक धालीवाल ने कहा कि सभी वार्डो में सड़कों और गलियों के निर्माण का काम बिना किसी पक्षपात के करवाया जा रहा है। इसके अलावा सभी 50 वार्डो में रिपेयर के लिए तीन-तीन लाख रुपये कुल 1.5 करोड़ खर्च किए जा रहे हैं। विधायक धालीवाल ने बताया कि 5.50 करोड़ के नए विकास कार्य शुरू करवाए गए हैं जबकि 45 करोड़ के पूर्व में काम करवाए गए है। इनमें से ज्यादातर काम पूरे हो चुके हैं।

loksabha election banner

विधायक ने कहा कि फगवाड़ा की जनता से किया हर वादा पूरा किया जा रहा है और उनका मकसद फगवाड़ा को माडर्न सिटी के रूप में विकसित करना है। वहीं पार्को के दिशा-दशा सुधारने का काम भी तेजी से चल रहा है। सभी पार्को की नुहार बदलने के लिए करोड़ों रूपए खर्च किए जा रहे है। इस मौके पर मार्केट कमेटी के चेयरमैन नरेश भारद्वाज, ब्लाक कांग्रेस शहरी प्रधान संजीव बुग्गा, वाइस चेयरमैन जगजीवन लाल, सीनियर कांग्रेसी नेता पदमदेव सुधीर व सुनील पराशर, पीपीसीसी सचिव मनीष भारद्वाज, मार्केट कमेटी के सदस्य विनिश सूद, कमल धालीवाल व हनी धालीवाल, कुलदीप सिंह, जिला यूथ कांग्रेस प्रधान सौरव, पूर्व पार्षद बंटी वालिया, पूर्व पार्षद जतिदर वरमानी, पूर्व पार्षद मनीष प्रभाकर, पूर्व पार्षद रामपाल उप्पल, यूथ कांग्रेस प्रधान करमदीप सिंह क मा, जतिदर वरमानी, मनीष प्रभाकर, संजीव भटारा, जगजीत बिट्टू, सौरव जोशी, युवा कांग्रेसी नेता अर्जुन सुधीर, जिला परिषद सदस्य निशा रानी व मीना रानी, गुरजीत पाल वालिया, हर्ष शर्मा, आशु मारकंडा भी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.