जागरण संवाददाता, कपूरथला : राज्य में धान की सरकारी खरीद का कार्य सुचारू ढंग से चल रहा है और संबंधित विभागों के अधिकारी व कर्मचारी सरकार के आदेशों की पालना करते हुए मंडियों में मुस्तैदी से कार्य कर रहे हैं। यह बात पंजाब राज्य मंडी बोर्ड के उप चेयरमैन विजय कालड़ा ने स्थानीय नई अनाज मंडी में धान की सरकारी खरीद का जायजा लेने के के बाद मार्केट कमेटी में बातचीत करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि मंडी बोर्ड का लक्ष्य है कि किसानों व आढ़तियों को किसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े। इसके लिए बैठकें कर विचार-विमर्श का दौर भी जारी है। वह खुद पंजाब की विभिन्न मंडियों में जाकर मौका मुआयना कर रहे है। उन्होंने कहा कि शिकायत आने पर तुरंत बोर्ड की ओर से कार्यवाही की जा रही है।

राज्य मंडी बोर्ड के उप चेयरमैन ने कपूरथला मार्केट कमेटी के अंतर्गत आने वाली मंडियों में सभी प्रबंधों पर संतुष्टि प्रकट की। धान के निर्धारित लक्ष्य पर बोलते हुए कालड़ा ने कहा कि बे-मौसमी बरसात के चलते धान की फसल को नुकसान पहुंचा है, लेकिन फिर भी पिछले वर्ष के मुकाबले धान की खरीद में अंतर नाममात्र ही रहेगा।

इस अवसर पर मार्केट कमेटी पूर्व उप चेयरमैन रजिदर कौड़ा, सचिव अरविदर पाल सिंह साही, डीएफएससी सरताज सिंह चीमा, मंडी सुपरवाईजर प्रिथीपाल सिंह घुम्मण, आढ़ती एसोसिएशन अध्यक्ष ओम प्रकाश बहल, उपप्रधान विपन आजाद टोनी, इंस्पेक्टर सुखचैन सिंह, लेखाकार शिवजीत संगर, ग्रेडिग सुपरवाईजर गुरदीप सिंह, नितिन वधवा आदि मौजूद थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!