Move to Jagran APP

महंगाई को लेकर केंद्र पर फूटा कांग्रेस का गुस्सा

जिला कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार की लोक विरोधी नीतियों व आसमान छूती महगाई के विरोध में यहां शालीमार बाग में शुक्रवार को जिला स्तरीय प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Nov 2019 12:28 AM (IST)Updated: Sat, 16 Nov 2019 06:11 AM (IST)
महंगाई को लेकर केंद्र पर फूटा कांग्रेस का गुस्सा
महंगाई को लेकर केंद्र पर फूटा कांग्रेस का गुस्सा

जागरण संवाददाता, कपूरथला। जिला कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार की लोक विरोधी नीतियों व आसमान छूती महगाई के विरोध में यहां शालीमार बाग में शुक्रवार को जिला स्तरीय प्रदर्शन किया। फगवाड़ा से नवनिर्वाचित विधायक बलविदर सिंह धालीवाल और पूर्व मंत्री जोगिंदर सिंह मान की अगुआई में कार्यकर्ताओं ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। कपूरथला के विधायक राणा गुरजीत सिंह और सुल्तानपुर लोधी के विधायक नवतेज सिंह चीमा धरने से नदारद रहे। धालीवाल ने कहा कि प्याज सौ रुपये किलो बिक रहा है और मोदी सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है। प्याज की बढ़ी कीमतों को उन्होंने गरीबों के मूंह से नवाला छीनने की हरकत करार दिया। धालीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार बड़े घरानों को खुश करने के चक्कर में देश को गिरवी रखने पर तुली है। बीएसएनएल के बाद अब वोडाफोन और आइडिया तबाह होने की कगार पर है। मोदी की मेहरबानी से रिलाइंस और जियो सिर्फ फलफूल रहे हैं। मान ने कहा, मोदी सरकार की नीतियों से समाज का हर वर्ग बेहद दुखी है। नोटबंदी से बेहाल हुई जनता अभी तक इसकी मार से उभर नहीं सकी है। उद्योग तबाह हो रहे है और केंद्र की गलत नीतियों के कारण किसी को रोजगार नहीं मिल रहा है। इस वजह से जनता में हर तरफ हाहाकार है। इस मौके पर जिला परिषद सदस्य मनजिदर सिंह मन्ना, राणा रणजीत सिंह भुलत्थ, कांग्रेस के देहाती प्रधान अमरजीत सिंह सैदोवाल, शहरी प्रधान रजिदर कौड़ा, करन महाजन, जोगिदर बिल्लू, अशवनी पिकी, नगर कौसिल सुल्तानपुर लोधी के प्रधान अशोक मोगला, सतपाल महिरा आदि मौजूद थे।

loksabha election banner

गुरजीत व चीमा की गैर मौजूदगी से वर्कर निराश

कार्यकर्ताओं को विधायक राणा गुरजीत सिंह और नवतेज सिंह चीमा की कमी लगातार खलती रही। हालांकि उनकी गैर मौजूदगी पर वे कुछ कहने को तैयार नहीं थे लेकिन निराश जरूर दिखे। कांग्रेस ने धरने को सफल बनाने की बेशक कोशिश की, लेकिन नेता जिले की जनता को यह संदेश देने में विफल रहे कि कांग्रेस मोदी सरकार का किस तरह जोरदार ढंग से विरोध करती है वह मुश्किल घड़ी में जनता के साथ खड़ी ह। विधायकों की गैरमौजूदगी से तो यही संदेश गया कि कांग्रेस जनता के लिए लड़ाई लड़ने की स्थिति में नहीं है और न ही वह एकजुट है। फगवाड़ा से बड़ी संख्या में शामिल हुए कांग्रेसी

फोटो--118

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : विरोध प्रदर्शन में फगवाड़ा से बड़ी संख्या में कांग्रेस के नेता, वर्कर व लोग शामिल हुए। विधायक धालीवाल के नेतृत्व में कपूरथला जाने के लिए वे स्थानीय कोनिका रिसोर्ट के पास एकत्रित हुए थे। धालीवाल ने कहा, केंद्र सरकार की ओर से नोटबंदी और गलत तरीके से जीएसटी लगाए जाने के चलते व्यापार पूरी तरह से खत्म हो गया है। बेरोजगारी भी चरम पर है। नए रोजगार मिलने की बजाए पहले से रोजगार में लगे लोगों के रोजगार खो रहें है। इस अवसर पर पीपीसीसी सचिव नरेश भारद्वाज, समाजसेवी विनोद वरमानी, सीनियर कांग्रेसी नेता सुनील पराशर, ब्लाक कांग्रेस शहरी प्रधान पार्षद संजीव बुग्गा, देहाती प्रधान दलजीत राजू, पार्षद रविंदर रवि, पार्षद जतिंदर वरमानी, पार्षद मनीष प्रभाकर, पार्षद पदमदेव सुधीर निक्का, पार्षद बंटी वालिया, पार्षद रामपाल उप्पल, गुरजीतपाल वालिया, संजीव भटारा जज्जी, साबी वालिया, दीप हरदासपुर, बौबी वोहरा, युवा कांग्रेसी नेता अर्जुन सुधीर, अगम पराशर, अवतार सिंह पंडवा सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.