Move to Jagran APP

फगवाड़ा में शुरू होगा सीएनजी पंप, 30 रुपये प्रति किलो सस्ती मिलेगी गैस

शीघ्र ही फगवाड़ा में भी सीएनजी वितरण शुरू हो जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Aug 2019 02:22 AM (IST)Updated: Wed, 28 Aug 2019 02:22 AM (IST)
फगवाड़ा में शुरू होगा सीएनजी पंप, 30 रुपये प्रति किलो सस्ती मिलेगी गैस
फगवाड़ा में शुरू होगा सीएनजी पंप, 30 रुपये प्रति किलो सस्ती मिलेगी गैस

जागरण संवाददाता, जालंधर : बीते दो सालों से कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (सीएनजी) चालित वाहन खरीद कर रिफ्यूलिग की समस्या से दो-चार हो रहे जालंधर के वाहन मालिकों के लिए राहत की खबर है। जल्द ही फगवाड़ा में भी सीएनजी वितरण शुरू हो जाएगा। फगवाड़ा में थिक गैस कंपनी की ओर से सीएनजी पंप शुरू किया जा रहा है, जहां जालंधर से लगभग 30 रुपए प्रति किलो सस्ती सीएनजी उपलब्ध होगी। थिक गैस के पास एडमिनिस्ट्रेटर प्राइस मैनेजमेंट (एपीएम) के तहत रियायती दर पर सीएनजी उपलब्ध है, जिस कारण जालंधर से सस्ते मूल्य पर सीएनजी उपलब्ध हो जाएगी। फगवाड़ा से पहले अमृतसर में भी एपीएम के तहत सस्ती सीएनजी उपभोक्ताओं को मुहैया करवाई जा रही है।

loksabha election banner

जालंधर में बीते दो साल से रुक-रुककर सीएनजी उपलब्ध करवा रही निजी कंपनी जय मधोक के अधिकारी जयंत मलिक ने पुष्टि करते हुए बताया कि फगवाड़ा में अति शीघ्र थिक गैस की तरफ से सीएनजी वितरण शुरू होगा। अब तक जालंधर में प्रतिदिन औसतन 2700 किलो के करीब सीएनजी बिक रही थी, जिसमें अब गिरावट की प्रबल संभावना है। उन्होंने कहा कि जालंधर के पीएपी चौक से फगवाड़ा की दूरी मात्र 18 किलोमीटर है। ऐसे में सस्ते मूल्य पर सीएनजी लेने के लिए उपभोक्ता फगवाड़ा भी जा सकते हैं। जय मधोक कंपनी द्वारा मंडी गोबिदगढ़ से 105 रुपये प्रति किलो की दर पर सीएनजी खरीदकर जालंधर में 89.90 रुपये प्रति किलो की दर पर उपलब्ध करवाई जा रही है। कंपनी का दावा है कि एपीएम न मिलने के चलते बीते 2 वर्ष में लगभग 5 करोड़ रुपये का वित्तीय नुकसान उठाना पड़ा है।

मंगलवार को निर्विघ्न जारी रही सीएनजी की सप्लाई

जालंधर में पठानकोट रोड स्थित पंप पर मंगलवार को सीएनजी की सप्लाई निर्विघ्न जारी रही है, जिसे सोमवार देर शाम शुरू किया जा सका था। जालंधर में बीते 11 अगस्त से जय मधोक कंपनी ने सीएनजी सप्लाई बंद कर दी गई थी। जय मधोक के अधिकारी जयंत मलिक ने कहा कि कपूरथला रोड स्थित सीएनजी पंप पर नापतोल विभाग की तरफ से स्टैंप आदि की प्रक्रिया निपटा ली गई है, लेकिन पंप पर कुछ लीकेज की समस्या से गैस की सप्लाई शुरू होने में कुछ दिन का समय लग सकता है। हालांकि सीएनजी थ्री व्हीलर यूनियन ने वादे के मुताबिक कपूरथला रोड पर सप्लाई शुरू न करने को लेकर रोष जताया है। यूनियन के अनिल ठाकुर ने कहा कि जब सारी प्रक्रिया निपटा ली गई है तो जय मधोक कंपनी को अति शीघ्र सीएनजी भी उपलब्ध करवानी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.