Move to Jagran APP

कैप्टन सरकार सरकारी स्कूलों में बच्चों को उच्च क्वालिटी की शिक्षा देने के लिए वचनबद्ध : धालीवाल

विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल (रिटायर्ड आइएएस) की ओर से सरकारी सीनियर सेंकेंडरी स्कूल (लड़के) में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को टैबलेट वितरित किए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Nov 2020 09:58 PM (IST)Updated: Sat, 07 Nov 2020 09:58 PM (IST)
कैप्टन सरकार सरकारी स्कूलों में बच्चों को उच्च क्वालिटी की शिक्षा देने के लिए वचनबद्ध : धालीवाल
कैप्टन सरकार सरकारी स्कूलों में बच्चों को उच्च क्वालिटी की शिक्षा देने के लिए वचनबद्ध : धालीवाल

संवाद सहयोगी, फगवाड़ा : मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने प्रदेश के 372 सरकारी प्राइमरी स्कूल के विद्यार्थियों को 2625 टैबलेट बाटने का आनलाइन उद्घाटन किया। इसी कड़ी के तहत विधायक बलविंदर सिंह धालीवाल (रिटायर्ड आइएएस) की ओर से सरकारी सीनियर सेंकेंडरी स्कूल (लड़के) में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को टैबलेट वितरित किए। धालीवाल ने कहा कि पंजाब के विद्यार्थियों का सर्वपक्षीय विकास हो इसलिए कैप्टन सरकार लगातार सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को हर सुविधा उपलब्ध करवा रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट में भी विद्यार्थियों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न आए इसके लिए सरकारी अध्यापक भी बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा मुहैया करवा रहे हैं। विधायक ने कहा कि इससे पहले कैप्टन सरकार की ओर से बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा प्राप्त करने में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न आए को ध्यान में रखते हुए स्मार्ट फोन उपलब्ध करवाए गए थे। मुख्यमंत्री पंजाब की ओर से प्री-प्राइमरी स्कूल अध्यापकों की 8393 पदों का एलान करते हुए कहा कि शिक्षा विभाग जल्द ही इसे भरेगा। हालाकि 8393 पदों का विज्ञापन दे दिया गया, परंतु अन्य पदों को भी जल्द भरा जाएगा। विधायक ने कहा कि सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को बेहतर शिक्षा देन के लिए सरकार लगातार बेहतर प्रयास कर रही है। इसके लिए सुविधाओं में लगातार बढ़ावा दिया जा रहा है। इमारतों के साथ साथ अन्य व्यवस्थाओं पर भी ध्यान दिया जा रहा है। इसके लिए फंड का भी प्रबंध किया गया है तथा शिक्षा के तंत्र में भी सुधार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शनिवार को 28 विद्यार्थियों को टैबलेट बांटे गए हैं और आने वाले दिनों में दूसरे बच्चों को भी टैबलेट दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि फगवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में पड़ते सभी सरकारी स्कूलों को लगातार अपग्रेड किया जा रहा है। स्कूलों के आधुनिकरण को लेकर सरकार की ओर से ग्रांट जारी कर दी गई। इस मौके पर बोबी बिनिंग, देस राज झल्ली, राम मूर्ति, प्रकाश राम, प्रमोद जोशी, कश्मीर लाल, जीता, डा. सोम प्रकाश भी उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.