संवाद सहयोगी, कपूरथला सुल्तानपुर लोधी मार्ग पर स्थित बर्गर हट में मंगलवार को शाम पांच बजे शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि बर्गर हट पूरी तरह जल कर राख हो गया। दो महीने पहले ही खोले गए बर्गर हट में आग लगने से कोई जानी नुकसान तो नहीं हुआ लेकिन दुकान के अंदर पड़ा सामान जल कर राख हो गया।

मंगलवार को शाम पांच बजे बर्गर हट में आग लगने पर आसपास के लोगों ने तुरंत अग्निशमन विभाग की टीम को सूचना दी। अग्निशमन विभाग के 20 कर्मचारी आग बुझाने के लिए दो गाड़ियों के साथ सहित घटना स्थल पर पहुंचे और आसपास के लोगों की सहायता से करीब दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

आग बुझाने के दौरान अग्निशमन विभाग का कर्मचारी घायल

आग बुझाने के दौरान अग्निशमन विभाग का एक कर्मचारी बर्गर हट में लगे शीशे से घायल हो गया। घायल होने के बाद भी वह आग पर काबू पाने की कोशिश करता रहा।

बर्गर हट के मालिक युद्धवीर सिंह पुत्र मलकीत सिंह निवासी गांव शहीद जिला पट्टी ने बताया कि उसने और उसके दोस्त योगराज निवासी फतेहगढ़ जिला फिरोजपुर ने दो महीने पहले ही 18 लाख रुपये की लागत से यह बर्गर हट खोला था। बर्गर हट में ज्यादातर काम लकड़ी का हुआ था। आग लगने से सब कुछ जल कर राख हो गया। घटनास्थल पर पहुंचे थाना सिटी पुलिस के एसएचओ रघबीर सिंह, पुलिस कर्मचारी, पीसीआर व ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारियों ने भी आग पर काबू पाने में काफी मदद की।

प्रशासन से मुआवजा देने की लगाई गुहार

घटनास्थल पर पहुंचे पार्षद कर्ण महाजन, गुरप्रीत सिंह सोना और अन्य लोगों ने बर्गर हट के मालिक युद्धवीर सिंह का हौसला बढ़ाया। युद्धवीर सिंह ने प्रशासन से मांग की कि उसको शाट-सर्किट की वजह से लगी आग में हुए नुकसान का मुआवजा दिया जाए।

Edited By: Jagran