Move to Jagran APP

जागरूकता से करें डेंगू पर प्रहार : सिविल सर्जन

जिले में सोमवार को डेंगू का एक मरीज मिला है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 22 Nov 2021 11:03 PM (IST)Updated: Mon, 22 Nov 2021 11:03 PM (IST)
जागरूकता से करें डेंगू पर प्रहार : सिविल सर्जन
जागरूकता से करें डेंगू पर प्रहार : सिविल सर्जन

संवाद सहयोगी, कपूरथला : जिले में सोमवार को डेंगू का एक मरीज मिला है। कपूरथला में डेंगू के मरीजों की कुल संख्या 194 और भुलत्थ में 354 तक पहुंच गई है। जिले में डेंगू के मरीजों की कुल संख्या 805 तक पहुंच गई है। सिविल सर्जन डा. गुरिदरबीर कौर ने बताया कि डेंगू से बचाव के लिए सभी का सहयोग जरूरी है।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि जहां कहीं भी डेंगू के पाजिटिव केस मिलते है, वहां सेहत कर्मचारी भेजकर फागिंग करवाई जाती है। उन्होंने लोगों को अपील की है कि वह घरों के आसपास पानी का ठहराव न होने दें। ड्राई डे की पालना सुनिश्चित बनाएं। उन्होंने बुखार, आंखों के पिछले हिस्से में दर्द, सिरदर्द, बदन दर्द होने पर तुरंत नजदीकी सेहत केंद्र के माहिर डाक्टरों से संपर्क किया करें। डेंगू का टेस्ट व इलाज सरकारी सेहत केंद्रों में मुफ्त किया जाता है।

जिला एपीडीमोलोजिस्ट डा.नंदिका खुल्लर ने लोगों को पानी की टंकी ढक कर रखने की अपील की। उन्होंने कार्यालयों के अधिकारियों, दुकानदारों व लोगों को सेहत विभाग की टीमों का सहयोग करने की अपील की है।

3330 लोगों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

संवाद सहयोगी, कपूरथला : हर घर दस्तक मुहिम के तहत सोमवार को जिले में 3330 लोगों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई। 30 नवंबर तक चलने वाली इस मुहिम का उद्देश्य 100 फीसदी टीकाकरण के लक्ष्य को प्राप्त करना है। मुहिम के तहत जिले के 618 गांवों को सेहत विभाग की टीम कवर करेगी। जिले में अब तक छह लाख 94 हजार 899 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। सिविल सर्जन डा.गुरिदरबीर कौर ने बताया कि इसमें चार लाख 77 हजार 29 लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज व एक लाख 17 हजार 870 लोगों ने वेक्सीन की दूसरी डोज लगवाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.