Move to Jagran APP

नशा तस्करी में वांछित आरोपित जयपुर से गिरफ्तार, एक किलो हेरोइन, 7.20 लाख की ड्रगमनी बरामद

थाना कोतवाली में 16 मई को दर्ज एनडीपीएस एक्ट में वांछित मुख्य तस्कर को जिला पुलिस जयपुर से पकड़कर लेकर आई है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Jul 2020 12:23 AM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2020 06:10 AM (IST)
नशा तस्करी में वांछित आरोपित जयपुर से गिरफ्तार, एक किलो हेरोइन, 7.20 लाख की ड्रगमनी बरामद
नशा तस्करी में वांछित आरोपित जयपुर से गिरफ्तार, एक किलो हेरोइन, 7.20 लाख की ड्रगमनी बरामद

संवाद, सहयोगी, कपूरथला : थाना कोतवाली में 16 मई को दर्ज एनडीपीएस एक्ट में वांछित मुख्य तस्कर को जिला पुलिस जयपुर से पकड़कर लेकर आई है।

loksabha election banner

पुलिस ने तस्कर के नजदीकी को भी गिरफ्तार किया है। उससे एक किलो हेरोइन व 7.20 लाख की ड्रगमनी और स्विफ्ट डिजायर कार भी बरामद की है। दोनों को अदालत में पेश करके तीन दिन का पुलिस रिमांड हासिल कर किया है।

सीआइए स्टाफ कपूरथला में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एसपी मनप्रीत सिंह ढिल्लो व डीएसपी सुरिदर चांद ने बताया कि थाना कोतवाली में दर्ज केस में पुलिस को मुख्य तस्कर सरबजीत सिंह लोगा निवासी मोहल्ला मेहताबगढ़ वांछित था। उन्हें सूचना मिली कि लोगा अपने एक अन्य साथी के साथ जयपुर (राजस्थान) में मौजूद है। इस पर डीएसपी सुरिदर चांद, सीआइए स्टाफ इंचार्ज कपूरथला बलविदरपाल और सीआइए स्टाफ फगवाड़ा हरमीक पर आधारित टीमें उसे पकड़ने के लिए भेजीं। पुलिस टीम उसे तीन जुलाई की रात को पकड़कर कपूरथला ले आई। इनकी निशानदेही पर पुलिस ने एक किलो हेरोइन, 7.20 लाख ड्रग मनी और एक कार बरामद की है।

2013 में एक किलो हेरोइन के साथ किया था गिरफ्तार, अभी जमानत पर था तस्कर

एसपी ढिल्लो ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने लोगा की ड्रगमनी से खरीदा 215 ग्राम सोना व संजना शर्मा निवासी मोहल्ला अरफांवाला को कपूरथला से गिरफ्तार किया है। कीमत की करीब 9.10 लाख रुपये के करीब है। लोगा की मार्कफैड स्थित करीब 85 लाख कीमत की कोठी पहले ही सील की जा चुकी है। जबकि इसके लॉकर व बैंक अकाउंट भी सील कर दिए हैं। अब इसे साथ ले जाकर लॉकर व बैंक खाते खंगाले जाएंगे।

एसपी के अनुसार इस पर 2013 में भी एक किलो हेरोइन बरामदगी का केस दर्ज है। इसमें सजा भुगतने के बाद वह जमानत पर चल रहा था। इसके साथ गिरफ्तार इसका साथी वरुण कुमारी निवासी सरपंच कालोनी करतारपुर इसकी पैसे को ठिकाने लगाता था। लोगा ने अपनी कोठी भी वरुण के नाम पर कर रखी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.