Move to Jagran APP

गांवों का करवाया जाएगा सर्वपक्षीय विकास : राणा

विधायक राणा गुरजीत सिंह ने अलग-अलग गांवों को विकास के लिए ग्रांट वितरित किए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 08:15 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 08:15 PM (IST)
गांवों का करवाया जाएगा सर्वपक्षीय विकास : राणा
गांवों का करवाया जाएगा सर्वपक्षीय विकास : राणा

जागरण संवाददाता, कपूरथला : विधायक राणा गुरजीत सिंह ने कहा है कि कपूरथला विधान सभा क्षेत्र के गांवों मे 100 प्रतिशत बुनियादी सुविधा मुहैया करवाने के लिए व्यापक योजना तैयार किया गया है। इसी के तहत गांवों में शेष रहते विकास कार्यों के अनुसार अनुदान मुहैया करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब के ग्रामीण विकास एवं पंचायत विभाग की तरफ से कपूरथला विधानसभा के लिए 5.89 करोड़ की अनुदान जारी कर दी गई है।

loksabha election banner

शनिवार को उन्होंने खोजेवाल, बिशनपुर माली, बूट और घुग बेट में अलग -अलग 43 गांवों की पंचायतों को विकास कार्यो के लिए करोड़ों की ग्रांट के चेक वितरित किए। विधायक राणा गुरजीत सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह की तरफ से गांवों के विकास की तरफ विशेष ध्यान दिया जा रहा है। पंजाब सरकार द्वारा स्मार्ट विलेज योजना भी शुरू की गई है, जिस के अंतर्गत हर ब्लाक में पांच -पांच खेल स्टेडियम बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि गांवों में सीवरेज, पानी, स्ट्रीट लाइट की सुविधा मुहैया करवाकर नुहार बदली जाएगी। विधायक राणा गुरजीत सिंह ने वडाला कलां की पंचायत को 11.42 लाख, वडाला खुर्द को 3.59 लाख, फ्याली को चार लाख, कोट करार खां को 12.94 लाख, नूरपुरदोना को 8.21 लाख, मैणवां को 5.47 लाख, धुआंखे जागीर को 4.13 लाख, धुआंखे निशान को 1.63 लाख, खोजेवाल को 10.41 लाख, बिशनपुर को 10.30 लाख, सीनपुर को 5.95 लाख, चूढ़हवाल को 5.50 लाख, लखन कलां को 1.13 लाख, पट्टी खीजारपुर को 8.88 लाख, डेरे लक्षण कलां को 11.13 लाख, लक्षण खुर्द को 7.65 लाख, फुल्लेवाल को 4.11 लाख, डैणविड को 6.21 लाख, दुबुर्जी को 6.41 लाख, कादूपुर को 7.44 लाख, धम्म को 3.87 लाख, भीला, कोकलपुर को नौ लाख, कांजली को 8.33 लाख, घना बेट, मेजरवाल, घना अलाउदीपुर को 7.65 लाख, नव पिड भट्ठा को 28.14 लाख, नव पिड को 6.7 लाख का ग्रांट जारी किया। उन्होंने गांव की पंचायत, एक्सईएन पंचायती राज और बीडीपीओ की मौजुदगी में गांवों के चल रहे विकास कार्यों का भी जायजा लिया गया। उन्होंने पंचायतों को निर्देश दिए कि विकास कार्य समय पर पूरा करवाएं। इस अवसर पर एडीसी (विकास) एसपी आंगरा, प्रधान कांग्रेस देहाती अमरजीत सिंह सैदोवाल, जिला परिषद की चेयरपर्सन कमलेश रानी, एक्सईएन श्रीधर, डीएसपी सुरिदर सिंह, अवतार सिंह, मनदीप सिंह दीपू, जसबीर सिंह आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.