Move to Jagran APP

30 सितंबर से 15 अक्तूबर तक मुकम्मल होंगे सभी कार्य : डीसी

प्रकाशोत्सव संबंधी डप्टी कमिश्नर ने अधिकारियों के साथ टैंट सिटी पार्किंग व अन्य स्थानों का दौरा कर के स्थिति का जायजा लिया

By JagranEdited By: Published: Wed, 25 Sep 2019 03:25 AM (IST)Updated: Wed, 25 Sep 2019 06:30 AM (IST)
30 सितंबर से 15 अक्तूबर तक मुकम्मल होंगे सभी कार्य : डीसी
30 सितंबर से 15 अक्तूबर तक मुकम्मल होंगे सभी कार्य : डीसी

संवाद सहयोगी , सुल्तानपुर लोधी : श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव संबंधी पंजाब सरकार की ओर से की जा रही तैयारियों के संबंध में मंगलवार को डिप्टी कमिश्नर कपूरथला इंजी. डीपीएस खरबंदा ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ टैंट सिटी, पार्किंग, शौचालय और अन्य स्थानों का दौरा करके स्थिति का जायजा लिया और मौके पर ही संबंधित विभाग के अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।

loksabha election banner

इस मौके पर उनके साथ एडीसी(ज) राहुल चाबा, एसडीएम सुल्तानपुर लोधी डॉ. चारुमिता, आफिसर आन स्पेशल ड्यूटी नवनीत कौर बल, एसपी तेजबीर सिंह आदि मौजूद थे। इस दौरान डीसी ने बताया कि आज सभी साईटों का मौके पर जा कर निरीक्षण किया गया है। आज सभी पार्किंग का जायजा लिया गया कि मोड़ कहा से मुड़ना है, गाडि़यों को किस जगह से अंदर आना है, बाहर आना है। रास्ते कहां है, ढलान कहा बनी हुई है। उनकी सभी डायरेक्शन मार्क करवा कर मौके पर काम शुरु हो पाए, क्यों कि सभी टेंडर मुकम्मल हो चुके है।

उन्होंने बताया कि बड़ी पार्किंग कुल 8 है और छोटी पार्किंग को मिला कर यह कुल 30 पार्किंग स्थान बन जाते है। उन्होंने बताया कि यह सभी काम 30 सितम्बर से लेकर 15 अक्तूबर तक पूरे कर लिए जाएंगे। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से लंगर लगाने वाली संस्थाओं को नि:शुल्क बिजली और पानी का नि:शुल्क प्रबंध किया जाएगा।

इसके अलावा टैंट सिटी में भी संगत को किसी भी प्रकार की मुश्किल न आए, यह ही हमारा मुख्य उद्देश्य हैं। उन्होंने बताया कि पार्किंग स्थान से किसी को भी पैदल नहीं जाना है। जिसके लिए मिन्नी बसें, ई रिक्शा आदि के सभी प्रबंध सरकार की ओर से मुहैया करवाए गए है, जो संगतों को फ्री गुरुद्वारों साहिब तक लेकर जाएंगे। संगतों के आने व जाने के समय किसी भी प्रकार की ट्रैफिक में कोई समस्या नहीं आएगी, जिसके लिए सारे रुट बना दिए गए हैं। टैंट सिटी के लिए एक ऐप बना दी गई है। इसमें संगत आनलाईन बुकिग भी करवा सकती है। इस अवसर पर हरविन्द सिंह व कई अधिकारी उपस्थित हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.