Move to Jagran APP

आरसीएफ वासियों को कोरोना वायरस से बचाने को प्रशासन तैयार

विश्व में कोरोना वायरस के बढ़ते भय को देखते हुए रेल कोच फैक्ट्री प्रशासन भी कॉलोनी निवासियों को कोरोना वायरस से सुरक्षित रखने लिए सभी आवश्यक उपाय कर रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 22 Mar 2020 11:11 PM (IST)Updated: Mon, 23 Mar 2020 06:11 AM (IST)
आरसीएफ वासियों को कोरोना वायरस से बचाने को प्रशासन तैयार
आरसीएफ वासियों को कोरोना वायरस से बचाने को प्रशासन तैयार

जागरण संवाददाता, कपूरथला : विश्व में कोरोना वायरस के बढ़ते भय को देखते हुए रेल कोच फैक्ट्री प्रशासन भी कॉलोनी निवासियों को कोरोना वायरस से सुरक्षित रखने लिए सभी आवश्यक उपाय कर रहा है। आरसीएफ के लाला लाजपत राय अस्पताल में बुखार और रेस्पिरेटरी इंफैक्शन के मामलों के लिए अलग वार्ड रिजर्व किए गए हैं और बुखार और इंनफैक्सन के सभी मामलों का अलग से इलाज किया जा रहा है।

loksabha election banner

उधर, संदिग्ध मामलों के उपचार के लिए आरसीएफ अस्पताल में सभी बचाव और सुरक्षात्मक उपकरणों की उपलब्धता साथ चार बेड वाला आइसोलेशन वार्ड की सुविधा बनाई गई है और 26 बेड वाला क्वारंटान की सुविधा है। बुखार, सर्दी एवं जुकाम के रोगियों के लिए दो विशेष काउंटर लगाए गए हैं। आरसीएफ में बाहरी व्यवसायिक लोगों का प्रवेश बंद कर दिया गया है। आरसीएफ में स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी के सभी विद्यार्थियों का टूर भी रद कर दिया गया है। दूर के इलाको से पब्लिक यातायात सुविधा का प्रयोग करके आने वाले कर्मचारियों की सुरक्षा की देखते हुए उन्हें 31 मार्च 2020 तक आरसीएफ कार्यस्थल पर ना आने के भी निर्देश जारी किए गए हैं। आरसीएफ कॉलोनी एवं फैक्ट्री के सभी प्रवेश द्वारों पर थर्मल स्कैनिंग की जा रही है।

लोगों को किया जा रहा है जागरूक : डॉक्टर एसपीएस सचदेवा

इस संदर्भ में आरसीएफ के प्रिंसिपल चीफ मेडिकल अफसर डॉक्टर एसपीएस सचदेवा ने बताया कि आरसीएफ के मेडिकल विभाग ने कोरोना वायरस से बचाव के तरीकों के बारे में आम जनता को जागरूक करने के लिए जगह जगह पर शिक्षित करने वाले पोस्टर लगाए हैं। कर्मचारियों व उनके पारिवारिक सदस्यों की जानकारी के लिए पोस्टर को अस्पताल परिसर, कॉलोनी और कार्य स्थलों पर लगाया लगया है। किसी भी मेडिकल विभाग द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करने, किसी भी अफवाह से बचने व 22 मार्च को जनता क‌र्फ्यू का पालन करने का निरंतर अनुरोध किया जा रहा है। इस संदर्भ में आर सी एफ मेडिकल विभाग कोरोना वायरस पर अपडेट के लिए सिविल अधिकारियों के लगातार संपर्क में हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.