Move to Jagran APP

डेंगू की रोकथाम को लेकर एसडीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश

जिले में डेंगू और मलेरिया की रोकथाम के लिए सिविल प्रशासन की ओर से नगर निगम स्वास्थ्य विभाग और अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ मिलकर योजना बनाई जा रही है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 06:52 PM (IST)Updated: Sat, 24 Oct 2020 12:54 AM (IST)
डेंगू की रोकथाम को लेकर एसडीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश
डेंगू की रोकथाम को लेकर एसडीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश

जागरण संवाददाता, कपूरथला : जिले में डेंगू और मलेरिया की रोकथाम के लिए सिविल प्रशासन की ओर से नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग और अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ मिलकर योजना बनाई जा रही है। इसी कड़ी के तहत ड््राई-डे के तहत हर शुक्रवार को घर-घर जा कर पानी न खड़ा होने देना यकीनी बनाने के साथ-साथ दफ्तरों में भी सा़फ सफाई के लिए प्रेरित किया जाएगा।

loksabha election banner

शुक्रवार को एसडीएम कपूरथला वरिदरपाल सिंह बाजवा ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की और कहा कि हर शुक्रवार को घरों, दुकानों में बर्तनों, गमले, पुराने टायरों, कूलर में पानी की चेकिंग की जाए, ताकि जमा हुए पानी में डेंगू का लारवा न बन सके। इसके अलावा नगर निगम की टीम डेंगू की रोकथाम के लिए जारी निर्देश की पालना न करने वालों के चालान काटेगी। एसडीएम ने कहा कि सभी शहरों में जल्द ही फागिंग शुरू करवाई जा रही है। इस अवसर पर धरमिदर सिंह एसइ, विशाल शर्मा मच्छली पालन विभाग, डा. तारा सिंह एसएमओ, डा. राजीव भक्त, निताशा सीडीपीओ, सिमरनजीत सिंह और पवनदीप सिंह कृषि विभाग और अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.